January 28, 2022 11:42 am
featured राज्य हेल्थ

पीजीआई नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन ने 2 मई को कार्य बहिष्कार के चेतावनी

untitled 22 1 पीजीआई नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन ने 2 मई को कार्य बहिष्कार के चेतावनी

लखनऊ:संजय गांधी पीजीआई के स्टाफ नर्स एसोसिएशनने 2 मई को विरोध प्रर्दशन की चेतावनी दी है।संस्थान प्रशासन की दिए गए पत्र में अध्यक्ष सीमा शुक्ला और मंत्री सुजान सिंह ने कहा कि कर्मचारियों के लिए आरसीएच वन में 3बी को सुरक्षित किया जाए। जी ब्लॉक के ए और बी को दूसरे बीमारियों के लिए कर्मचारियों के लिए आरक्षित किया जाए ।

कोरोना में ड्यूटी करने वाली नर्स को मिले सहूलियत बेड के साथ बढ़े स्टाफ

कोरोना ड्यूटी के दौरान किसी भी कर्मचारी के मृत्यु की दशा में उसे उचित राशि प्रदान की जाए। अभी हाल में ही आउट सोर्स नर्स पूजा की मृत्यु कोरोना संक्रमण के कारण हुई।हम सब कठिन स्थिति में ड्यूटी कर रहे पिछले एक महीने से इतनी गर्मी में पीजी होस्टल में नौवीं दसवीं मंजिल मे रहकर वो भी एक कमरे में रहकर दो से तीन लोग गुजारा कर रहे हैं और आये दिन सभी संक्रमित हो रहे हैं ।

300 से अधिक संक्रमित हो चुकी है। फिर भी काम में लगे हुए हैं । पुरानी वयवस्था की जाय। इतने कम स्टाफ पर काम जबरन लिया जा रहा है । मैनपावर नहीं है। संस्थान में नर्स को आउटसोर्स किया गया है । उनका शोषण सोलह हजार रुपए में हो रहा है ।आउट सोर्स नर्सिंग की साधना मलखान सिंह विमल , आउट सोर्स कर्मचारी नेता सोनू शुक्ला ने कहा कि यदि हम लोगों का मानदेय नहीं बढ़ाया जाता है तो हम लोग भी इस मुद्दे पर कार्य बहिष्कार करेंगे।

हम लोग एनएसए के साथ खड़े हैं । नर्सिंग एसोसिएशन के कार्य बहिष्कार में हम लोग भी भागीदारी करेंगे। सीमा शुक्ला ने कहा कि परमानेंट का भी शोषण हो रहा है आये दिन नर्स रोती हैं । 40 मरीज दो स्टाफ काम पूरा नहीं होता मरीजों का काम भी ढंग से नहीं हो पाता है। अगर हमारी मांगे पूरी ना हुई तो 2 मई को विरोध होगा इमेरजेंसी सेवाओं को छोड़कर । आगे संपूर्ण कार्य बहिष्कार होगा।

Related posts

घुटनों को मजबूत बनाने में ‘नी फ्लेक्स तकनीक’ इस तरह हो सकती है सहायक

Anuradha Singh

गोरखपुर: छात्रा की संदिग्ध मौत, पुलिस ने मामला नहीं किया दर्ज, नगर विधायक ने उठाया बड़ा कदम, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

लखनऊ के बाजारों में लापरवाही वाली खरीदारी, कोरोना को दे रहे दावत

Shailendra Singh