January 24, 2022 4:31 pm
featured बिहार

पटना एम्स ने शुरू किया इंसानों पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, जाने कितनी कामगार है ये दवाई

patna aaims पटना एम्स ने शुरू किया इंसानों पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, जाने कितनी कामगार है ये दवाई

बिहार में कोरोना के बढते मामलों के बीच एक अच्छी खबर आ रही है। खबर ये ही कि पटना एम्स ने कोविड-19 वैक्सीन का ट्रायल इंसानों पर शुरू कर दिया है।

पटना। बिहार में कोरोना के बढते मामलों के बीच एक अच्छी खबर आ रही है। खबर ये ही कि पटना एम्स ने कोविड-19 वैक्सीन का ट्रायल इंसानों पर शुरू कर दिया है। 2 दिनों में 8 लोगों के इस वैक्सीन की खुराख दी गई है। इसकी जानकारी पटना एम्स के निदेशक प्रभात कुमार सिंह ने दी है। उन्होंने कहा कि कुछ ही लोगों को पटना एम्स में कोरोना वैक्सीन दी गई है। ताकि इसका ट्रायल हो सके और ये सुनिश्चित हो सके कि ये वैक्सीन इंसानों पर काम कर रही है या नहीं। इसके पहले फेज में 18 लोगों को वैक्सीन की डोज देनी है। और इसका रिजल्ट 3 महीने के बाद आएगा। फिलहाल 54 लोगों पर इसका ट्रायल होगा।

कोरोना वैक्सीन का देश का पहला मानव ट्रायल पटना एम्स में

बता दें कि जिस तरह का ट्रायल पटना के एम्स में हो रहा है ऐसा ट्रायल आज तक देश के किसी भी जगह पर नहीं हुआ है। पटना कोरोना की लड़ाई में सबसे पहले सामने आया है। पटना एम्स के निदेशक का कहना है कि कोरोना की वैक्सीन हैदराबाद की भारत बायोटेक कंपनी और आईसीएमआर ने बनाई है। इस वेक्सीन का पटना एम्स समेत भारत के 12 संसाथानों में ट्रायल होना है। जिसमें सबसे पहले पटना में हुआ है।

https://www.bharatkhabar.com/hanuman-beniwal-targeted-vasundhara-raje/

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 21 हजार के पार

बता दें, कोरोना वायरस से जूझ रहे बिहार में गुरुवार को भी कई जिलों से कोविड-19 के 1385 नए मरीज मिले हैं। जिससे राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 21558 हो गई है। इनमें से 13533 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि पिछले कई दिनों से राजधानी पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है। आज भी पटना में 378 नए कोरोना मरीज मिले हैं।

Related posts

जाने क्या है गांधी परिवार की इन 3 ट्रस्टों का राज, जिसकी जांच करेगा गृह मंत्रालय

Rani Naqvi

आधार कार्ड मामले की सुनवाई संविधान बेंच के समक्ष करने पर सुप्रीम कोर्ट राजी

Srishti vishwakarma

पंजाब में कांग्रेस ने की विकास के बदले विनाश की राजनीति : पीएम मोदी

shipra saxena