featured देश

पीएम मोदी आज करेंगे ईसीओएसओसी की अहम बैठक को संबोधित

modi scaled पीएम मोदी आज करेंगे ईसीओएसओसी की अहम बैठक को संबोधित

देश लगातार कोरोना संकट को झेल रहा है और साथ ही साथ इससे लड़ भी रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र आर्थिक और समाजिक परिषद की अहस बैठक को संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली। देश लगातार कोरोना संकट को झेल रहा है और साथ ही साथ इससे लड़ भी रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र आर्थिक और समाजिक परिषद की अहस बैठक को संबोधित करेंगे। ऐसा पहली बार होगा जब पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अस्थायी सीट पर भारत के निर्वाचन के बाद पहली बार इस बैठक में शामिल होंगे और बैठक को संबोधित करेंगे। भारत सुरक्षा परिषद के अस्थायी सदस्य के रूप में 2021-22 सत्र के लिए निर्वाचित हुआ है।

बता दें कि विदेश मंत्रालय का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र के 75वें स्थापना दिवस के अवसर पर वीडियो लिंक के जरिए ईसीओएसओसी के समापन सत्र को संबोधित करेंगे। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ नार्वे की पीएम एर्ना सोलबर्ग और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटरेस शामिल होंगे।

https://www.bharatkhabar.com/hanuman-beniwal-targeted-vasundhara-raje/

वहीं ईसीओएसओसी के उच्च स्तरीय सत्र का विषय ‘कोविड-19 के बाद बहुपक्षीयता’ है, इससे सुरक्षा परिषद में भारत की पहल को दिखाता है। सरकार इस सालाना सत्र में निजी क्षेत्र, नागरिक संस्थानों और शिक्षाविदों सहित विविध समूहों के शीर्ष प्रतिनिधि शामिल होंगे। सभी दुनिया में फेल रही महामारी को लेकर चर्चा करेंगे और इससे निपटने को लेकर और साथ काम करने को लेकर भी चर्चा करेंगे।

Related posts

आजम खान का विचादित बयान, पीएम मोदी को बताया रावण

Rahul srivastava

लखनऊ: मेक इन इंडिया के लिए योगी के मंत्री का ‘जापानी’ प्रेम

Shailendra Singh

तेजप्रताप यादव ने किया सत्तू पार्टी के माध्यम से जनसंवाद, ट्वीट कर दी जानकारी

Ankit Tripathi