Breaking News featured दुनिया देश

भारत-इजराइल की दोस्ती से बौखलाया पाक बोला ‘दोनों देश इस्लाम के दुश्मन’

pakistan भारत-इजराइल की दोस्ती से बौखलाया पाक बोला 'दोनों देश इस्लाम के दुश्मन'

इस्लामाबाद। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भारत दौरे पर आने के बाद इजराइल और भारत के बीच में लिखी जा रही दोस्ती की नई बयार से पाकिस्तान घबरा गया है। पाकिस्तान को भारत और इजराइल की दोस्ती रास नहीं आ रही है इसलिए वो दोनों देशों के हमले से खुद को सुरक्षित रखने की बात कह रहा है। दरअसल नेतन्याहू के भारत दौरे को लेकर पाकिस्तानी मीडिया द्वारा वहां के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ से पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारत और इजराइल इस्लाम के दुश्मन हैं और पाकिस्तान इन दोनों के हमले से खुद को सुरक्षित रख सकता है।pakistan भारत-इजराइल की दोस्ती से बौखलाया पाक बोला 'दोनों देश इस्लाम के दुश्मन'

ख्वाजा आसिफ ने कहा कि इजरायल ने एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर रखा है जोकि मुसलमानों का है। इसी तरह से भारत ने भी कश्मीर पर कब्जा कर रखा है और दोनों देशों का मकसद  मुसलमानों की जमीन पर कब्जा करना है। आसिफ ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापते हुए कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी इजराइल को पहचान नहीं दी। भारत और इजराइल के बीच संबंध दोनों देशों की मुसलमानों के खिलाफ दुश्मनी के कारण हैं। ख्वाजा बोले कि पाकिस्तान के लोगों का फिलिस्तीन के लोगों से भावुक रिश्ता है, जबकि कश्मीर का मसला पाकिस्तान के जीवीत रहने के लिए जरूरी है।

हम भारत-इजरायल के बीच संबंध के बाद भी पाकिस्तान को सुरक्षित रख सकते हैं और इसकी रक्षा कर सकते हैं। ख्वाजा आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान की सेना पूरी तरह से आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है और उसकी क्षमता काफी बढ़ गई है। हमने आतंकवाद के खिलाफ ये सफलता काफी बलिदान के बाद हासिल की है। आपको बता दें कि इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि पाकिस्तान भारत-इजरायल के बीच तेजी से बढ़ रहे रिश्तों पर नजर बनाए हुए है, जिस तरह से दोनों देश फ्री ट्रेड पैक्ट व रक्षा सहयोग की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं उसपर हमारी नजर है।

Related posts

आसमान में लगातार क्यों मरते जा रहे तारे? वजह जानकर आपके होश उड़ जाएंगे..

Rozy Ali

देहरादून में रोपवे परियोजनाओं के लिये दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से एमओयू पर हुये हस्ताक्षर

Trinath Mishra

मुरादाबादः हवस की भेंट चढ़ी 4 साल की मासूम, 24 घंटे तक कार्रवाई के नाम पर आश्वासन देती रही पुलिस

Shailendra Singh