featured मनोरंजन

पाक में बैन हुई पैडमैन, सेंसर बोर्ड ने कहा इस्लाम के खिलाफ

padman1 पाक में बैन हुई पैडमैन, सेंसर बोर्ड ने कहा इस्लाम के खिलाफ

मुंबई। पाकिस्तान जो कि मुस्लिम के खिलाफ बनने वाली फिल्मों पर खुन्नस खा कर भारत की फिल्मों को अपने यहां रिलीज़ करने से मना कर देता था उसे अब महिलाओं की सामान्य माहवारी की समस्या पर बनी एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म पैड मैन में भी बुराई दिख रही है और इसी कारण पाकिस्तान में इस फिल्म को बैन कर दिया गया है।

padman1 पाक में बैन हुई पैडमैन, सेंसर बोर्ड ने कहा इस्लाम के खिलाफ

पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने फिल्म को रिलीज ना करने का जो कारण दिया है वो बहुत ही बेतुका है उनके कारण को सुन कर आपको हंसी से ज़्यादा तरस आएगा। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के फेडरल सेंसर बोर्ड के सदस्य इशाक अहमद ने कहा है कि वो आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म पैड मैन को अपने यहां डिस्ट्रीब्यूशन की इज़ाजत नहीं देंगे क्योंकि इस फिल्म का विषय उनके मुल्क की संस्कृति और परंपरा के ख़िलाफ़ है। वहीं पंजाब सेंसर बोर्ड ने तो फिल्म को देखने से ही मना कर दिया है और कहा है कि वो सर्टिफिकेट भी नहीं देंगे। पंजाब सेंसर बोर्ड के एक सदस्य ने कहा कि ये फिल्म उनके धर्म-संस्कृति के खिलाफ है। पाकिस्तान के जाने माने फिल्मकार सैय्यद नूर का कहना है कि बाहरी देशों की फिल्मों को रिलीज़ करने से पहले लोकल डिस्ट्रीब्यूटर्स और एक्सीबिटर्स से बात करना जरुरी होता है।

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने पद्मावत को भी पाकिस्तान में रिलीज़ की मंजूरी नहीं दी थी। इसके पीछे उनका मानना था कि फिल्म पद्मावत में मुसलमानों का निगेटिव चित्रण दर्शाया गया है। बता दें कि महिलाओं को माहवारी के दौरान होने वाली तकलीफ़ के ख़िलाफ़ और उससे जुड़े समाधान को लेकर एक मुहिम के रूप में बनाई गई कमर्शियल फिल्म “पैडमैन” बीते शुक्रवार को रिलीज़ हो गई है।

ये फिल्म सैनिटरी नैपकिंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी आविष्कार करने वाले राजस्थान के अरुणाचलम मुरुगनाथम की ज़िंदगी पर आधारित है जिन्होंने बहुत मेहनत से हाइजनिक और सस्ते नैपकिन बनाने वाली मशीन बनाई और सबके तानों को सुनते हुए भी उसे लोगों तक पहुंचाया। मशहूर एक्टर अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अपनी किताब ‘द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ में अरुणाचलम पर एक चैप्टर लिखा था। वहीं फिल्म पैडमैन ने भारत में पहले ही दिन 10 करोड़ रूपये से ज़्यादा का कारोबार किया।

Related posts

राज कुंद्रा पोनोगार्फी मामला: 5 महीने में कमाए 1.17 करोड़, 2023 तक कमाने थे 34 करोड़ 

Rahul

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने योगी सरकार पर साधा निशाना, बोले- 90% भर्तियां भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी

Aman Sharma

दिया मिर्जा ने पुरूष कलाकारों की उम्र को लेकर कंसा तंज, जानें महिला कलाकारों को क्या कहा-

Aman Sharma