लखनऊ विश्वविद्यालय में 10 अप्रैल तक होगी ऑनलाइन पढ़ाई

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय भी पूरी सतर्कता बरत रहा है। इसी के चलते सभी विषयों की कक्षाएं 10 अप्रैल तक ऑनलाइन ही चलेंगी। कैंपस में किसी भी तरह का ऑफलाइन शैक्षणिक कार्य नहीं होगा।

कोरोना ने बढ़ाई चिंता

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों में सभी की चिंता बढ़ा दी है। लगातार लखनऊ में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने सख्त निर्देश जारी किए हैं। छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय में भी ऑनलाइन कक्षाएं संचालित करने का फैसला किया है।

इस विषय में विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विनोद कुमार सिंह ने अधिक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 10 अप्रैल तक सभी विषयों की कक्षाएं ऑनलाइन तरीके से ही संचालित की जाएंगी।

परीक्षा टालने की मांग कर रहे छात्र

दूसरी तरफ छात्रों के द्वारा भी परीक्षा को टालने की मांग की जा रही है लेकिन इस पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। महाविद्यालय शिक्षक संघ की तरफ से भी इस बारे में बात उठाई गई, अब आखिरी फैसला कुलपति के द्वारा ही लिया जाएगा।

गुरुवार के कोरोना आंकड़ों पर नज़र डालें तो लखनऊ में 2600 नए मरीज सामने आए और 9 लोगों की मौत हो गई। लगातार तेजी से वायरस की दूसरी लहर अपना प्रभाव दिखा रही है, देश के कुछ राज्यों में लॉकडाउन भी लगना शुरु हो गया है। इसीलिए सुरक्षा और वैक्सीन ही बचाव का एकमात्र उपाय है, वैक्सीन का भी चौथा चरण जारी है। जिसमें 45 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

असम: BJP प्रत्याशी की गाड़ी से मिला EVM, चार अफसर सस्पेंड

Previous article

हरिद्वार महाकुंभ: नाराज साधुओं से सुलझा विवाद, मेलाधिकारी हरबीर सिंह साधुओं से मिले

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.