featured देश

असम: BJP प्रत्याशी की गाड़ी से मिला EVM, चार अफसर सस्पेंड

evm असम: BJP प्रत्याशी की गाड़ी से मिला EVM, चार अफसर सस्पेंड

विधानसभा चुनावों के बीच असम के करीमगंज जिले में एक कार से EVM मशीन मिलने से बवाल खड़ा हो गया। जिसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कार का वीडियो ट्वीट किया।

प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हर बार चुनाव के दौरान EVM को प्राइवेट गाड़ियों में ले जाते हैं और पकड़े जाने पर ये गाड़ियां या तो बीजेपी उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों की होती हैं। सच ये है कि इस तरह की कई घटनाओं की जानकारी दी जाती है लेकिन कुछ भी नहीं किया जा रहा है। वहीं ईवीएम बरामद होने के बाद संबंधित बूथ पर चुनाव को रद्द कर दिया गया।

चार मतदान अफसर हुए निलंबित

शुरुआती जांच में पता चला है कि जिस गाड़ी से मशीन मिली है वो पाथरकांडी विधानसभा सीट के बीजेपी प्रत्याशी कृष्णेंदु पाल की पत्नी की है। बता दें कि कार के साथ न तो चुनाव आयोग का कोई अधिकारी था और  ना ही कार के अंदर कोई सुरक्षा। जिसकी सूचना मिलते ही मामले में चुनाव आयोग ने चार मतदान अफसरों को निलंबित कर दिया। साथ ही एफआईआर लिखने का आदेश भी दिया है। और जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट तलब की है।

रिपोर्ट में EVM सही-सलामत होने का दावा

चुनाव आयोग को डीएम से मिली शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक पोलिंग पार्टी की गाड़ी बीच रास्ते में खराब हो गई थी जिसके बाद पीठासीन अधिकारी ने रास्ते से गुजर रही एक गाड़ी को जिला मुख्यालय पहुंचाने का आग्रह किया। पोलिंग पार्टी को शुरुआत में जानकारी नहीं थी कि ये गाड़ी बीजेपी विधायक और मौजूदा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार की गाड़ी है।

कल हुआ था दूसरे चरण का चुनाव

असम में कल दूसरे चरण के मतदान होने के बाद करीमगंज जिले के कनिसैल कस्बे में एक लावारिस बोलेरो मिली, जिसमें EVM मशीन थी। बाद में पता चला कि ये बोलेरो पाथरकांडी विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पाल की है।

Related posts

आप विधायक अमानतुल्ला पर छेड़खानी का केस, साले की पत्नी ने लगाया आरोप

bharatkhabar

सीरियल रेपिस्ट सुनील ने पुलिस की पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

kumari ashu

SC/ST मामला फिर पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, याचिकाओं पर केंद्र सरकार से मांगा जवाब

mahesh yadav