श्रीराम जन्मभूमि घोटाले को विरोध, NSUI ने फूंका मोदी-योगी का पुतला

प्रयागराज: अयोध्‍या में श्रीराम जन्‍मभूम‍ि घोटाले का मामला गरमा हुआ है। इसी मुद्दे पर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआइ ने विरोध प्रदर्शन किया।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ भवन पर सोमवार को एनएसयूआइ ने अयोध्या के राम जन्मभूमि घोटाले को लेकर मोदी व योगी का पुतला फूंका। साथ ही उन्‍होंने नारेबाजी करते हुए विरोध जताया।

आप सांसद ने लगाए थे गंभीर आरोप

गौरतलब है कि आप सांसद संजय सिंह ने राम जन्मभूमि के लेन-देन में भ्रष्टाचार का मामला उजागर किया। उन्‍होंने ट्रस्‍ट के महासचिव चंपत राय पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, दो करोड़ की जमीन को 18.5 करोड़ रुपए में रामजन्म भूमि ट्रस्ट के नाम से लिया गया।

एनएसयूआइ के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि, आस्था और भक्ति के होने के वजह से करोड़ों लोगों ने भगवान के चरणों में चढ़ावा चढ़ाया है। चढ़ावा के चंदे का दुरुपयोग करना एक तरह से अधर्म है और पाप है।

NSUI की चेतावनी

उन्‍होंने कहा कि, ऐसे में लोगों के आस्था का अपमान होगा। अगर इस मामले की जल्द ही उच्च स्तरीय जांच कमेटी नहीं बिठाई गई तो एनएसयूआइ के सभी साथीगण अयोध्या पलायन करेंगे।

वहीं, इस पूरे मामले में जिला अध्यक्ष अक्षय यादव क्रांतिवीर ने कहा कि, राम मंदिर ट्रस्ट ने 16.5 करोड़ का घोटाला किया है। करोड़ों लोगों ने अपनी खून-पसीने की कमाई से राम मंदिर के निर्माण के लिए योगदान दिया पर ट्रस्ट के लोगों को आस्था से कोई लेना देना नहीं है।

जिला अध्‍यक्ष ने की केस दर्ज करने की मांग

उन्‍होंने उच्च स्तरीय जांच के साथ ही ऐसे लोगों पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करने की भी मांग की है। इस विरोध प्रदर्शन के दौरान जिला उपाध्यक्ष शिवम शुक्ला, जिला महासचिव कमलेश सोनकर, सत्यम शुक्ला, अभिषेक द्विवेदी, दीपक राय, अनुभव सिंह, वीरेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

अल्मोड़ा: IFS अधिकारी महातिम यादव ने दिया शादी में सादगी अपनाने का बड़ा संदेश

Previous article

ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती यूनिवर्सिटी में वृक्षारोपण कर दिया गया अहम संदेश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured