featured यूपी

टीकाकरण के लिए कार से नीचे उतरने की नहीं होगी जरूरत, लखनऊ सहित कई शहरों में मिलेगी सुविधा

टीकाकरण के लिए कार से नीचे उतरने की नहीं होगी जरूरत

लखनऊ: कोरोना का टीकाकरण करवाने के लिए सेंटर पर कई बार भीड़ का सामना करना पड़ता है। इस समस्या से निपटने के लिए अब उत्तर प्रदेश सरकार ने नोएडा मॉडल अपनाने की योजना बनाई है। बता दें कि नोएडा के डीएलएफ मॉल में पहले से ही कार में टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी को अब उत्तर प्रदेश के अन्य शहरों में लागू करने की नीति बनाई जा रही है।

बड़े शहरों में शुरू होगा कार में टीकाकरण

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, अयोध्या, आगरा, मेरठ जैसे शहरों में इसकी शुरुआत होनी है। कार में टीकाकरण की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए पार्किंग स्पेस को सबसे महत्वपूर्ण है। पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था बड़े शहरों में उपलब्ध है। ऐसे में इसी आधार पर कार में टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने जा रही है।

डीएलएफ मॉल में पहले जारी है सुविधा

नोएडा में पहले से ही सेक्टर 18 में डीएलएफ मॉल को इसके लिए चुना गया था। मई महीने से ही यहां पर कार में बैठकर टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई। इससे आने जाने वाले लोगों को ज्यादा दिक्कत का सामना भी नहीं करना पड़ रहा है। टीकाकरण के बाद 30 मिनट तक कार में ही रहना होता है।

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम मॉनिटरिंग करती रहती है। सब कुछ सही होने पर घर भेज दिया जाता है। डीएलएफ मॉल में वैक्सीनेशन की टाइमिंग सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक रखी गई है। इस दौरान कार से बिना उतरे ही वहीं पर स्वास्थ्य कर्मी टीका लगा दे रहे हैं।

Related posts

Coronavirus Cases in India: देश में मिले 1259 नए कोरोना केस, 35 लोगों की मौत

Rahul

जानें लव और अरेंज मैरिज पर क्या कहती है साध्वी जया किशोरी…

Samar Khan

दिल्ली में सरकार की तरफ से फ्री होगा RT-PCR टेस्ट्स, प्राइवेट लैव में देना हो 800 रुपये चार्ज

Trinath Mishra