January 22, 2022 1:03 am
Breaking News यूपी

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर मोदी जी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा किया- योगी

जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करके मोदी जी ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा किया - योगी आदित्‍यनाथ

लखनऊ: जनसंघ के संस्‍थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हजरतगंज स्थित डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी चिकित्सालय (सिविल) पहुंच कर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

इस मौके पर बोलते हुए योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करके डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूरा करने का काम किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत की अखंडता के लिए अंतिम दम तक लड़ाई लड़ी और अपनी जान भी दी। भारत की और ओद्योगिक विकास की गति क्या होनी चाहिए इसकी चिंता श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने की। उन्‍होंने कहा कि डा मुखर्जी ने एक भारत श्रेष्ठ भारत के बारे में लड़ाई लड़ी।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अखण्‍ड भारत के समर्थक थे। उन्‍होंने भारत की अखंडता के लिए अंतिम दम तक लड़ाई लड़ी और अपनी जान भी दी। वह भारतमाता के महान सपूत थे, कांग्रेस सरकार की तुष्टिकरण की नीतियों से अलग हटकर देश के लिए आवाज उठाई और एक भारत श्रेष्ठ भारत की बात की।

इस मौके पर प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह, कानून मंत्री ब्रजेश पाठक, मंत्री आशुतोष टंडन, लखनऊ महानगर अध्‍यक्ष मुकेश शर्मा, महामंत्री सुनील यादव और आनंद पाण्‍डेय प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Related posts

सपा की महाभारत खत्म करने के लिए कार्यकर्ताओं ने किया हवन-पूजन

piyush shukla

गोरखनाथ मंदिर में लगा भक्तों का तांता, चढ़ाई गई श्रद्धा की खिचड़ी

kumari ashu

बलिया में पुलिस ने पकड़ी बड़े पैमाने पर अवैध शराब

piyush shukla