featured यूपी

सरकार के विरोध में देशव्यापी प्रदर्शन करेगा किसान संघ

देशव्यापी प्रदर्शन करेगा किसान संघ

लखनऊ। भारतीय किसान संघ भी अब खुलकर किसानों के समर्थन में आ गया है। अखिल भारतीय किसान संघ ने 08 सितम्बर को देशभर में किसानों को लाभकारी मूल्य दिलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करेगा और प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजेगा।
पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र संगठन मंत्री शिवाकान्त ने बताया कि किसानों को लाभकारी मूल्य दिलाने की मांग को लेकर 08 सितंबर को देश भर में 555 जिलों पर किसान संघ प्रदर्शन करेगा।

उन्होंने कहा कि आज किसान परेशान है। किसानों की दशा सुधारने और उन्हें उचित मूल्य दिलाने के उद्देश्य से भारतीय किसान संघ यह प्रदर्शन कर रहा है। जिलों में जिलाधिकारी के माध्यम से किसान संघ प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजेंगे।
शिवाकान्त ने कहा कि किसान संघ की मांग है कि एक एक्ट बनना चाहिए, जिसमें रेट तय होना चाहिए। किसानों को उनका न्यूनतम समर्थन मूल्य मिले। किसानों को नुकसान ना हो और यदि कोई इससे नीचे खरीदता है तो एक्ट के तहत उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। उनका कहना था कि वर्तमान में चाहे बागवान हो या किसान सबको न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है।
भारतीय किसान संघ ने कहा है कि किसानों पर हो रहे अत्याचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यदि सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो भारतीय किसान संघ एक बड़ा आंदोलन केंद्र सरकार के खिलाफ शुरू करेगा।

Related posts

शाह ने पत्र लिखकर की विधि आयोग से एक साथ चुनाव कराने की मांग

mahesh yadav

मुनव्वर फारुकी की जमानत याचिका फिर खारिज, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

Aman Sharma

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की तबियत खराब, आरएमएल में भर्ती

Srishti vishwakarma