featured धर्म

25 सितंबर को जींद में नीतीश, बादल, देवेगौड़ा, चौटाला समेत कई नेता मंच साझा करेंगे, जानें पूरी खबर

images 8 2 25 सितंबर को जींद में नीतीश, बादल, देवेगौड़ा, चौटाला समेत कई नेता मंच साझा करेंगे, जानें पूरी खबर

तीसरे मोर्चे की पैरवी करते हुए INLD के ओम प्रकाश चौटाला 25 सितंबर को एक मंच पर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव, बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) नेता नीतीश कुमार, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा और SAD प्रमुख प्रकाश सिंह बादल को पूर्व उप-प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती पर एक मंच पर आएंगे। NCP नेता शरद पवार, TMC अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और रालोद नेता जयंत चौधरी को भी हरियाणा के जींद में इस अवसर पर एक “विशाल” राजनीतिक रैली के लिए आमंत्रित किया गया है, INLD नेता अभय चौटाला ने एक बयान में बताया।

images 9 2 25 सितंबर को जींद में नीतीश, बादल, देवेगौड़ा, चौटाला समेत कई नेता मंच साझा करेंगे, जानें पूरी खबर

उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव, नीतीश कुमार, जद (एस) नेता देवेगौड़ा और बादल ने पुष्टि की है कि वे देवीलाल की जयंती के अवसर पर ‘सम्मान समारोह’ में शामिल होंगे। अभय चौटाला ने कहा, “गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी दलों के कई समान विचारधारा वाले नेता एक मंच पर एक साथ आएंगे और ऐसे मुद्दों को उठाएंगे जो लोगों के करीब हैं, खासकर किसानों के मुद्दे।”

उन्होंने कहा कि जनता भाजपा और कांग्रेस का विकल्प खोज रही है। चौटाला ने कहा, “इन सभी नेताओं को लाकर हमारा उद्देश्य देश और लोगों के समग्र कल्याण के लिए तीसरा मोर्चा बनाना है।” INLD के प्रवक्ता राकेश सिहाग ने कहा कि ओम प्रकाश चौटाला ने देवेगौड़ा और मुलायम सिंह यादव से “व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की” और उन्हें रैली के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा, “यह एक बड़ी रैली होगी और इसमें विभिन्न राज्यों के लोग शामिल होंगे।”

ये भी पढ़ें —

अपनायें ये आसान होम रेमिडी और दूर करें पसीने की बदबू

86 वर्षीय ओम प्रकाश चौटाला ने 2 जुलाई को दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद घोषणा की थी कि वह राष्ट्रीय स्तर पर ‘तीसरा मोर्चा’ बनाने के लिए देश भर के विपक्षी नेताओं से संपर्क करेंगे। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भर्ती घोटाले में 10 साल की सजा काट रहे थे। INLD के मुखिया ने कहा था कि 25 सितंबर से पहले, जो उनके पिता चौधरी देवी लाल की जयंती है, वह विपक्षी नेताओं से मिलने का प्रयास करेंगे और उन्हें एक मंच पर आने का आग्रह करेंगे। जद (यू) नेता नीतीश कुमार और केसी त्यागी ने पिछले महीने चौटाला से गुरुग्राम स्थित उनके आवास पर मुलाकात की थी और इसे शिष्टाचार भेंट करार दिया था। INLD द्वारा आमंत्रित दलों में वे शामिल हैं जो या तो कांग्रेस या भाजपा के साथ गठबंधन में हैं।

Related posts

दैनिक राशिफल: जानिए सितारों के अनुसार कैसे करें अपने दिन की शुरुआत

Aditya Mishra

नाना पाटेकर माफी मांगने के बजाय मुझे झूठा बता रहे हैं ऐसे इंसान से क्या कह सकती हूं: तनुश्री दत्ता

Rani Naqvi

चीन ने कबुली भूटान से विवाद की बात, भारत से सेना हटाने को कहा

Rani Naqvi