featured देश बिहार भारत खबर विशेष

बाढ़ से असम में जनजीवन बेहाल, 20 जिलों के लाखों लोग प्रभावित, ट्रेनों में फंसे 2800 यात्रियों का किया रेस्क्यू

देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने मचाई तबाही,अब तक कुल 1400 लोगों की हुई मौत

असम में आई बाढ़ से 20 जिलों के लगभग दो लाख लोग प्रभावित हुए हैं तथा लगातार बारिश से आए भूस्खलन के कारण रेल एवं सड़क संपर्क टूट गया है।

यह भी पढ़े

चारधाम यात्रा में बारिश बनी रूकावट, गौरीकुंड में लगा लंबा जाम, अब तक 41 श्रद्धालुओं की मौत

 

कछार जिले में बाढ़ से दो लोगों की मौत हुई, जबकि इससे पहले, भूस्खलन के कारण दीमा हसाओ में तीन लोगों की मौत हुई थी। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के बुलेटिन में बताया गया कि बाढ़ से लगभग 1,97,248 लोग प्रभावित हुए हैं, जिनमें से होजई में 78,157 और कछार में 51,357 लोग प्रभावित हुए हैं।

Education, affected, flooding, 3 ministers, district, up

ट्रेनों में फंसे 2800 यात्रियों को बचाया सुरक्षित

भारी भूस्खलन और लगातार बारिश की वजह से पटरियों पर जलजमाव होने के कारण असम के लुमडिंग-बदरपुर पहाड़ी खंड में दो दिनों से फंसी दो ट्रेनों के करीब 2800 यात्रियों को निकालने का काम सोमवार को वायु सेना और अन्य एजेंसियों की मदद से पूरा हो गया। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (NFR) के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कई यात्रियों को वायुसेना द्वारा निकाला गया क्योंकि शनिवार से जारी लगातार बारिश से बचाव अभियान बाधित हुआ था। दो ट्रेनें दीमा हसाओ जिले में NFR के लुमडिंग खंड में फंसी हुई थीं।

assam floods बाढ़ से असम में जनजीवन बेहाल, 20 जिलों के लाखों लोग प्रभावित, ट्रेनों में फंसे 2800 यात्रियों का किया रेस्क्यू

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रभावित क्षेत्र में शनिवार से खंड की लगभग 18 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और 10 से अधिक अन्य ट्रेनों को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है।

troops trapped, river drift, jeep, sirohi, up, police, crime

दीमा हसाओ जिले के मुख्यालय हाफलोंग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यू हाफलोंग रेलवे स्टेशन का अधिकांश हिस्सा पानी में डूबा हुआ है और वहां फंसी एक खाली ट्रेन पटरी से उतर गई है क्योंकि नीचे की मिट्टी बह जाने से पटरी उखड़ गई थी। लगातार बारिश और कई स्थानों पर भूस्खलन के कारण जिले में सड़क संपर्क भी टूट गया है।

Related posts

SC ने दी कोरोना मृतकों के परिजनों के लिए 50 हजार मुआवजा देने के केंद्र के निर्देश को मंजूरी

Rani Naqvi

उत्तर प्रदेश: कांग्रेस के बाद अब भाजपा और सपा भी चुनावी कार्यक्रमों को कर रही है रद्द

Neetu Rajbhar

धर्मधानी उज्जयिनी अब स्वर्ण मंदिर अमृतसर की शाखा के रूप में भी जानी जाएगी

bharatkhabar