September 23, 2021 12:11 am
Breaking News featured खेल दुनिया देश

गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा की होगी धमाकेदार एंट्री, कल आएंगे भारत

AP08 07 2021 000204B 1628343262011 1628343274668 गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा की होगी धमाकेदार एंट्री, कल आएंगे भारत

टोक्यो ओलंपिक में जैवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा ने 87.58 मीटर दूर भाला फेंककर देश का पहला गोल्ड मेडल दिया। जिसके बाद हर कोई गदगद है।

नीरज चोपड़ा कल आएंगे भारत

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा सोमवार को शाम करीब सवा पांच बजे एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से नीरज सीधे दिल्ली कैंट इलाके में स्थित राजरीफ स्पोर्ट्स सेंटर जाएंगे। यहां उनके स्वागत के लिए एक खास कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

गोल्ड लाने के बाद बदली नीरज की किस्मत

टोक्यो ओलंपिक में नीरज ने जैसे ही गोल्ड मेडल जीता मानो उनकी किस्मत बदल गई हो। एक तरफ जहां हरियाणा सरकार ने 6 करोड़ के साथ सरकारी नौकरी की घोशणा की है। इसके अलावा भी नीरज चोपड़ा को और भी कई इनाम देने की बात कही गई है।

गोल्ड लाने वाले नीरज बने दूसरे भारतीय

आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा भारत के लिए व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले शूटर अभिनव बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक्स में गोल्ड मेडल जीता था और अब नीरज चोपड़ा ने इसे अंजाम दिया है। नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक एथलेटिक्स में भारत को पहला पदक दिलाया है।

‘मिल्खा सिंह’ को किया गोल्ड समर्पित

नीरज ने अपने इस गोल्ड मेडल को ‘फ्लाइंग सिख’ महान धावक मिल्खा सिंह को समर्पित किया है। नीरज ने गोल्ड मेडल को उन भारतीय एथलीटों को समर्पित किया, जो काफी करीब पहुंचकर ओलंपिक मेडल जीतने से चूक गए। इसमें मिल्खा सिंह के अलावा पीटी उषा का भी नाम है। नीरज की इस जीत के बाद मिल्खा सिंह के बेटे जीव मिल्खा सिंह ने ट्वीट किया और कहा कि पापा ऊपर रो रहे हैं। उन्होंने कहा कि शानदार प्रदर्शन नीरज चोपड़ा। इसका पापा ने इतने साल इंतजार किया।

 

Related posts

भूटान की राजमाता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की

mahesh yadav

पीएम मोदी की अध्यक्षता में सीसीएस की समीक्षा बैठक आज

bharatkhabar

क्या राज्यों में कांग्रेस की दुर्दशा की जिम्मेदारी लेंगे राहुल ?

bharatkhabar