September 28, 2021 6:28 am
featured यूपी

आगरा, कानपुर मेट्रो को लेकर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, जानिए कब शुरू होगा संचालन

आगरा, कानपुर मेट्रो को लेकर सीएम योगी का बड़ा ऐलान, जानिए कब होगा संचालन

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में पहले से ही मेट्रो का संचालन जारी है, अब यूपी के अन्य शहरों में भी इस सुविधा को बढ़ाया जा रहा है। कानपुर मेट्रो और आगरा मेट्रो का संचालन भी जल्द ही शुरू हो जाएगा। इसी से जुड़े मामले में सीएम योगी ने नया ऐलान किया।

नवंबर से मिल सकती है सेवा

सीएम योगी की तरफ से कहा गया कि उत्तर प्रदेश में लगातार विकास कार्यों को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसी का परिणाम है कि यहां स्थिति धीरे-धीरे बेहतर हो रही है। इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर यातायात को ही प्राथमिकता दी जा रही है। कानपुर और आगरा मेट्रो के संचालन से जुड़े मामले में भी सीएम योगी ने बताया कि आने वाले नवंबर महीने से यहां मेट्रो की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। मौजूदा स्थिति पर नजर डालें तो प्रदेश के 4 जिले ऐसे हैं, जहां मेट्रो से जुड़े कामकाज हो रहा है।

मेट्रो के अलावा एक्सप्रेस वे पर भी यूपी सरकार विशेष ध्यान दे रही है। इसी क्रम में गंगा एक्सप्रेस वे, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। इसका फायदा उत्तर प्रदेश के कई जिलों को मिलेगा। यहां औद्योगिक निवेश को भी बढ़ावा मिलेगा, साथ ही क्षेत्र के युवाओं को रोजगार के नए मौके भी मिलेंगे।

Related posts

देश के मुस्लिमों में असुरक्षा और घबराहट बनी हुई है: हामिद अंसारी

Rani Naqvi

तीन पुलिस वालों की हत्या के बाद आतंकियों के खौफ से 7 SPO ने छोड़ी नौकरी

mahesh yadav

पाकिस्तान क्रिकेट को बड़ा झटका, पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाली वंडे सीरीज रद्द

Saurabh