September 23, 2021 1:42 pm
featured यूपी

स्वतंत्रता दिवस के दिन सीएम योगी देंगे श्रमिकों को सौगात

स्वतंत्रता दिवस के दिन सीएम योगी देंगे श्रमिकों को सौगात

लखनऊ: देश की आजादी का प्रमुख स्वतंत्रता दिवस आने वाला है। इसके लिए तरह-तरह की तैयारियां की जा रही हैं। उत्तर प्रदेश में भी योगी सरकार इस दिन श्रमिकों को सम्मानित करने की योजना बना रही है।

21000 श्रमिकों को मिलेगा फायदा

योगी सरकार की आगामी रणनीति की बात करें तो विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत प्रदेश के 21000 श्रमिकों को निशुल्क टूल किट उपलब्ध करवाने जा रही है। इतना ही नहीं, इस दिन श्रमिकों को सम्मानित भी किया जाएगा।

मिलेगा ऋण

निशुल्क क्रिकेट के साथ-साथ 11 श्रमिक ऐसे हैं, जिनको ऋण भी वितरित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में जिले के प्रतिनिधि भी मौजूद होंगे। उन्हीं की अगुवाई में पूरा आयोजन किया जाना है। उत्तर प्रदेश में श्रमिकों के कौशल को बढ़ाने के लिए विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना की शुरुआत की गई। इसका फायदा प्रदेश के कई श्रमिकों को मिल चुका है। आने वाले स्वतंत्रता दिवस के दिन एक और पहल सरकार की तरफ से की जा रही है।

बीते दिनों विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के तहत ट्रेनिंग का फायदा कई श्रमिकों को दिया गया था। इस दौरान सभी लोगों से भारत खबर ने विशेष बातचीत की। तब उन्होंने कहा था कि टूलकिट मिलना एक अच्छा प्रयास है, लेकिन आर्थिक सहयोग भी श्रमिकों को चाहिए होगा। अब प्रदेश सरकार की तरफ से उन्हें ऋण उपलब्ध करवाकर उस तरफ एक कदम बढ़ाया जा रहा है।

Related posts

…तांत्रिक बाबा चुराते थे महिलाओं के अंडरगार्मेंट्स

bharatkhabar

पांड्या और धोनी बल्लेबाजी और भारतीय गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया को मिली मात

piyush shukla

यहां मुस्लिम बनाते हैं रावण का पुतला

Anuradha Singh