featured पंजाब

नवजोत सिंह सिद्धू की बिगड़ी तबीयत , जांच के लिए लाया गया PGI चंडीगढ़

21 01 2018 navjot sidhu v नवजोत सिंह सिद्धू की बिगड़ी तबीयत , जांच के लिए लाया गया PGI चंडीगढ़

रोडरेज मामले में पटियाला की सेंट्रल जेल में बंद कांग्रेस नेता व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की तबीयत अचानक बिगड़ गई । जिससे उन्हें PGI  चंडीगढ़ लाया गया।

यह भी पढ़े

एक्टर धर्मेन्द्र की हालत गंभीर, ब्रीचकैंडी हॉस्पिटल में भर्ती

novjot singh sidhu
novjot singh sidhu

आपको बता दे कि नवजोत सिंह सिद्धू को आज यानि सोमवार सुबह 9:00 बजे पटियाला जेल से चंडीगढ़ पीजीआइ पुलिस सुरक्षा के बीच इलाज के लिए लाया गया। यहां नवजोत सिंह सिद्धू को पीजीआइ के हेप्टोलाजी विभाग में दिखाया गया। पीजीआइ प्रवक्ता की मानें तो उनके लिवर से संबंधित दो से तीन टेस्ट किए गए। इसके बाद उन्हें कुछ दवाइयां लिखकर डिस्चार्ज कर दिया गया। नवजोत सिंह सिद्धू इस दौरान पीजीआइ में करीब एक घंटे से अधिक समय तक मौजूद रहे।

पुलिस सुरक्षा के बीच पहुंचे सिद्धू

पुलिस सुरक्षा के बीच जब नवजोत सिंह सिद्धू को पीजीआइ चंडीगढ़ लाया गया तो इस दौरान पंजाब कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और उनके परिवार के कुछ लोग मौजूद थे। आपको बता दें कि इससे पहले 23 मई को भी नवजोत सिंह सिद्धू की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। उनका मेडिकल चेकअप पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में किया गया था। नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद 20 मई को पटियाला की सेंट्रल जेल में बंद किया गया था।

Navjot Singh Sidhu Wallpapers नवजोत सिंह सिद्धू की बिगड़ी तबीयत , जांच के लिए लाया गया PGI चंडीगढ़

सिद्धू की डाइट का मामला भी पहुंचा था अदालत में

बीमारी के कारण सिद्धू की डाइट का मामला अदालत में भी पहुंचा था। मेडिकल जांच के बाद डिकल बोर्ड ने डाइट प्लान की जिला अदालत में पेश किया था। डाइट रिपोर्ट में सिद्धू का वजन कम करने और रोजाना 30 से 45 मिनट व्यायाम करने के लिए सुबह औषधीय पौधे रोज मैरी की चाय और रात में कैमोमाइल चाय लेने की सलाह दी गई थी। अदालत में बताया गया था कि नवजोत सिद्धू के लिवर की चर्बी बढ़ गई है। उनके फेफड़ों में खून के थक्के भी पाए गए थे। सिद्धू को गेहूं से एलर्जी नहीं है, लेकिन वह वजन घटाने के लिए गेहूं की रोटी का सेवन नहीं करते हैं। अदालत में बताया गया था कि ऐसे में वह जेल में गेहूं की रोटी की जगह फल और सलाद खा रहे हैं।

sidhu नवजोत सिंह सिद्धू की बिगड़ी तबीयत , जांच के लिए लाया गया PGI चंडीगढ़

जेल में सिद्धू का डाइट प्लान

जेल में सिद्धू को सुबह-सुबह एक कप रोज मैरी की चाय, आधा गिलास सफेद कद्दू का रस या एक गिलास नारियल पानी दिया जा सकता है। नाश्ते में एक कप लैक्टोज फ्री दूध के साथ एक चम्मच अलसी, तरबूज के बीज, 5 या 6 बादाम के दाने, एक अखरोट, दो पेकान के दाने दे सकते हैं । इसके बाद मिड मार्निंग में चुकंदर, घी, खीरा, मौसमी, तुलसी और पुदीने के पत्ते, ओला, अजवाइन के पत्ते, ताजी हल्दी, गाजर और एक गिलास एलोवेरा जूस दिया जा सकता है।

sidhu 647 101316012050 041617082527 नवजोत सिंह सिद्धू की बिगड़ी तबीयत , जांच के लिए लाया गया PGI चंडीगढ़

 

Related posts

माओवादियों से संपर्क रखने के आरोपी डीयू प्रोफेसर साईबाबा दोषी करार

Rahul srivastava

कल लखीमपुर खीरी जाएंगे राहुल गांधी, हिंसा में मारे गए किसानों के परिजनों से करेंगे मुलाकात

Saurabh

11 जनवरी 2022 का पंचांग: मंगलवार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Neetu Rajbhar