पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए बसों का टोटा, अधिकारी कर रहे माथापच्ची

फतेहपुर: जिले में तीसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को सभी 13 विकासखंडों में मतदान होगा। इसके लिए 25 अप्रैल को निर्धारित स्थानों से मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी।

इन पार्टियों को ले जाने के लिए 1341 वाहनों की आवश्यकता होगी, लेकिन 26 अप्रैल को सहालग होने के कारण बसों की भारी कमी है। ऐसे में परिवहन विभाग को बसों की व्यवस्था करने में नाकों चने चबाने पड़ रहे हैं। हालांकि, एआरटीओ प्रशासन अरविंद चतुर्वेदी का कहना है कि समय से वाहनों की आवश्यकता को पूरा कर लिए जाएगा।

1352 मतदान केंद्रों पर 3111 मतदान बूथ

जिले में होने वाले चुनाव के लिए सभी 13 ब्‍लॉकों में 1352 मतदान केंद्रों पर 3111 मतदान बूथ बनाए गए हैं। यहां पर प्रति बूथ में चार मतदान अधिकारी मौजूद रहेंगे। ऐसे में अतिरिक्त मतदान कर्मियों सहित कुल 14936 मतदानकर्मी 13 विकासखंड क्षेत्रों में चुनाव कराएंगें। इनमें पीठासीन अधिकारी, प्रथम मतदान अधिकारी, द्वितीय मतदान अधिकारी, तृतीय मतदान अधिकारी शामिल हैं।

इन सभी को ले जाने के लिए हल्के वाहन 585, भारी वाहन में बस 676 और 80 ट्रकों की आवश्यकता है, जबकि परिवहन विभाग के पास हल्के वाहन 827, भारी वाहनों में 456 बस और 449 ट्रक उपलब्ध हैं। इसमें बसों की संख्या में 220 वाहनों का अंतर आ रहा है।

बसों के मिलने की संभावना कम

उधर, सहालग की वजह से बस मालिक बस देने से कतरा रहे हैं, तो रोडवेज बसें कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपनी सवारी ले रहे हैं। ऐसे में वहां से भी बसों के मिलने की संभावना कम है।

fatehpur rto पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए बसों का टोटा, अधिकारी कर रहे माथापच्ची

 

यहां से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

हसवा ब्लाक से स्वामी चन्द्रदास इंटर कॉलेज, खजुहा से पुरुषोत्तम इंटर कॉलेज, देवमई से जानकी इंटर कॉलेज बकेवर, मलवां से सर्वोदय इंटर कॉलेज गोपालगंज, अमौली से बद्री प्रसाद दुलीचंद इंटर कॉलेज, तेलियानी से राजकीय इंटर कॉलेज फतेहपुर, भिटौरा से आकाश इंटर कॉलेज हुसैनगंज, धाता से धाता इंटर कॉलेज धाता, असोथर से सर्वोदय इंटर कॉलेज असोथर, विजयीपुर से राम गोपाल त्रिपाठी इंटर कॉलेज विजयीपुर, ऐरायां से शुकदेव इंटर कॉलेज खागा, बहुआ से बहुआ इंटर कॉलेज बहुआ और हथगाम की पोलिंग पार्टियां फातिमा पब्लिक स्कूल हथगाम से 25 अप्रैल को रवाना होंगी।

“मतदान के दिन सहालग होने से निर्वाचन के लिए बसों की काफी कमी है, लेकिन इसके बाद भी लगातार वाहनों का अधिग्रहण किया जा रहा है। पोलिंग पार्टियों को ले जाने के लिए फिलहाल आधे वाहनों को अधिग्रहीत किया जा चुका है। अन्य के लिए वार्ता जारी है।”

अरविंद चतुर्वेदी, एआरटीओ प्रशासन, फतेहपुर

 

rto पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए बसों का टोटा, अधिकारी कर रहे माथापच्ची

एआरटीओ प्रशासन अरविंद चतुर्वेदी

मेडिकल कॉलेजों में बढ़ाए जा रहे हैं बेड, मंत्री ने कोरोना को लेकर दी ये अहम जानकारी

Previous article

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने की वर्चुअल मीटिंग, योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured