featured देश

लोकसभा व राज्यसभा टीवी को मिलाकर बने ‘संसद टीवी’ का प्रधानमंत्री करेंगे शुभारंभ

pti prime minister narendra modi pm india pib 948257 1612616683 लोकसभा व राज्यसभा टीवी को मिलाकर बने 'संसद टीवी' का प्रधानमंत्री करेंगे शुभारंभ

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर यानी आज को लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मिलाकर बने संसद टीवी का शुभारंभ करेंगे। इस संसद टीवी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की मौजूदगी में लॉन्च की जाएगी। जिसका शुभारंभ आज शाम 6:00 बजे से होगा। 

आपको बता दें कि लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मिलाकर संसद टीवी का निमार्ण किया गया है। इस नई संसद टीवी चैनल पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह, अर्थशास्त्री बिबेक देब्रोय, नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और वकील हेमंत बत्रा अलग-अलग शो की मेजबानी करेंगे। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ‘‘संसद टीवी को जानकारीपरक चैनल के रूप में स्थापित किया जा रहा है जो राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शकों को लोकतांत्रिक मूल्यों और देश की संस्थाओं से संबंधित विषयों पर उच्च गुणवत्ता वाली विषयवस्तु प्रस्तुत करेगा।’’ जब संसद सत्र की बैठकें हुआ करेंगी तब संसद टीवी के दो चैनलों पर लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाएगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह विभिन्न धर्मों के बारे में जबकि बिबेक देब्रोय इतिहास और अमिताभ कांत भारत का बदलाव विषय पर कार्यक्रम संचालित करेंगे। हेमंत बत्रा कानूनी विषयों पर कार्यक्रम का संचालन करेंगे। 

वित्त मंत्रालय में प्रमुख सलाहकार संजीव सान्याल अर्थव्यवस्था पर और अंत:स्राव विद्या (एंडोक्राइनॉलोजी) के जाने मामने चिकित्सक अंबरीश मिथायी स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर कार्यक्रम संचालित करेंगे। भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी और कपड़ा मंत्रालय के पूर्व सचिव रवि कपूर संसद टीवी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं जबकि लोकसभा सचिवालय में संयुक्त सचिव मनोज अरोड़ा इसके विशेष कार्याधिकारी हैं।

Related posts

वीके सिंह ने सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की सीए की टिप्पणी का किया बचाव

Trinath Mishra

शुद्धि संस्कार के बाद अब हरिद्वार में होगा मुलायम सिंह यादव का अस्थिविसर्जन, नहीं होगी तेरहवीं

Neetu Rajbhar

उत्तराखंड सरकार ने हाल ही में चारधाम देवस्थानम मैनेजमेंट ऐक्ट किया पारित, पुजारी नाराज

Rani Naqvi