featured देश

कोरोना की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक, वैक्सीनेशन पर हुई चर्चा

148284 xofrxtlztf 1601364339 कोरोना की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की उच्च स्तरीय बैठक, वैक्सीनेशन पर हुई चर्चा

वैक्सीनेशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में कोरोना की स्थिति और वैक्सीनेशन पर चर्चा की गई।

कोरोना की स्थिति पर प्रधानमंत्री की उच्च स्तरीय बैठक

कोरोना संक्रमण के कहर को रोकने के लिए भारत सरकार लगातार वैक्सनेशन पर जोर दे रही है। इसके साथ ही लोगों से एहतियात बरतने और सावधान रहने की भी अपील की जा रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैक्सीनेशन को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक की समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस बैठक के दौरान देश में कोविड-19 संबंधी स्थिति और वैक्सीनेशन पर चर्चा की गई।

35 जिलो में कोरोना संक्रमण की दर 10 प्रतिशत से ज्यादा

बता दें कि गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया था कि देश में अभी कोरोना की दूसरी लहर खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा था कि देश के 35 जिलों में साप्ताहिक कोविड संक्रमण दर 10 प्रतिशत से अधिक है, जबकि 30 जिलों में यह दर 5 से 10 प्रतिशत के बीच है। ऐसे में शुक्रवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में बैठक का काफी महत्वपूर्ण है।

अब तक 72 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज दी गई

देश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 3 करोड़ 31 लाख 74 हजार 954 पहुंच गया है। वहीं सरकार की ओर से गुरुवार को बताया गया था कि दश की 58 प्रतिशत आबादी को कोरोना की एक खुराक दी जा चुकी है और 18 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराकें दे दी गई हैं। वहीं सरकार की ओरे से बताया गया था कि अब तक देशभर में 72 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं। वहीं देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 35 हजार नए मामले सामने आए।

अब तक 4 लाख से अधिक लोगों की मौत

देशभर में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या भी कम हो रही है। भारत में अब कोरोना के 3 लाख 90 हजार 646 एक्टिव केस हैं। वहीं संक्रमण से अब तक 4 लाख 42 हजार 9 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में भी 260 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा था।

Related posts

मिशन 2017: भाजपा कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलेंगे शाह

bharatkhabar

सार्वजनिक करने के बाद सरकार को सौंपी जाएगी ‘फर्जी बाबाओं’ की लिस्ट

Pradeep sharma

गोरखपुर कांड: जांच रिपोर्ट आने के बाद सीएम योगी का सख्त रवैया, IAS को दिखाया बाहर का रास्ता

Pradeep sharma