September 21, 2021 5:48 pm
featured देश

15 अगस्त की तैयारियों में राजधानी दिल्ली, जारी किए नए ट्रैफिक रूट

DE13MASKTRAFFIC 15 अगस्त की तैयारियों में राजधानी दिल्ली, जारी किए नए ट्रैफिक रूट

राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। हालांकि इस बार भी कोरोना को देखते हुए तैयारियां की जा रही हैं।

ट्रैफिक व्यवस्था में किया बदलाव

कोरोना काल के दौरान इस बार 13 और 15 अगस्त के कार्यक्रम को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत लाल किले पर होने वाले कार्यक्रम को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है।

लाल किले का ट्रैफिक बंद

स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किले के आसपास के मार्गों को सुबह 4 बजे से 10 बजे तक सामान्य ट्रैफिक के लिए बंद रखा जाएगा। इस दौरान प्रतिबंधित मार्गों पर आमंत्रित लोगों के वाहन ही जाने की अनुमति होगी। इसके साथ ही 13 अगस्त को फुल ड्रेस रिहर्सल कार्यक्रम के दौरान भी यह व्यवस्था लागू रहेगी।

नए रूटों की यहां मिलेगी जानकारी

हालांकि असुविधा से बचने के लिए वाहनों को प्रतिबंधित मार्गों पर नहीं जाना चाहिए। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार असुविधा से बचने के लिए लोग 13 और 15 अगस्त के दिन किन रास्तों का इस्तेमाल करें। वाहन चालकों की सुविधा के लिए जगह-जगह ट्रैफिक पुलिस द्वारा दिशा सूचक भी लगाए जा रहे हैं। जिसके अनुसार लोगों को यहां जानकारी मिल सकती है।

इन रास्तों का करें उपयोग

नई एडवाइजरी के मुताबिक वाहन चालक उत्तरी से दक्षिणी दिल्ली जाने के लिए अरविंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, मदर टैरेसा क्रीसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग, पंचकुइयां रोड, रानी झांसी रोड और मिंटो रोड पर यातायात को डायवर्ट किया जाएगा। जबकि कनॉट प्लेस जाने के लिए मिंटो रोड, भवभूति मार्ग, अजमेरी गेट, श्रद्धानंद मार्ग, लाहौरी गेट चौक, नया बाजार, पीली कोठी, श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग का इस्तेमाल करें। वही निजामुद्दीन पुल जाने के लिए पुस्ता रोड, जीटी रोड, युधिष्ठिर सेतु व आईएसबीटी होकर जाए।

Related posts

वंदे मातरम को लेकर हुआ विवाद, AIMIM विधायक बीजेपी MLA से भिड़े

Pradeep sharma

KBC 10 की हॉट सीट पर पहुंचा एक ऐसा किसान जिसकी कहानी सुनकर भावुक हुए अमिताभ

Rani Naqvi

‘सत्यमेव जयते’ के खिलाफ शिकायत दर्ज, सीन को हटाने की मांग

mohini kushwaha