featured यूपी

लखनऊः 22000 सीटों को सहायक शिक्षक भर्ती में जोड़ने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ा युवक

लखनऊ: अपनी मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े अभ्यार्थी, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, 69000 सहायक शिक्षक भर्ता का मामला दिन प्रतिदन तूल पकड़ता जा रहा है। बीते बुधवार को छात्रों ने 22000 सीटें जोड़ने की मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन किया। बता दें कि निशातगंज स्थित एससीईआरटी भवन पर बड़ी संख्या में अभ्यार्थियों ने धरना-प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कि राज्य के 75 जिलों से आए अभ्यार्थी लगातार पिछले 52 दिनों से धरने पर बैठे हुए हैं। अभ्यार्थियों का आरोप है कि बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी उनकी मांगों को अनदेखा कर रहे हैं।

बुधवार को अभ्यार्थी अपनी मांग को लेकर एससीईआरटी भवन के पास बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए। पानी की टंकी पर चढ़कर अभ्यार्थी ने अपनी मांग के लेकर प्रदर्शन करते रहे।

22,000 सीटों को सहायक शिक्षक भर्ती में जोड़ने के लिए अभ्यर्थी कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं। अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री आवास के सामने भी प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन उस समय वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने बड़े जद्दोजहद के बाद सीएम आवास से हटा दिया था। सीएम आवास के बाहर प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था। मार खाने के डर से एक अभ्यर्थी ने गोमती में छलांग लगा दी थी। हालांकि, उसको तैरना आता था। इस वजह से उसकी जान बच गई थी।

Related posts

कर्नाटक में येदुरप्पा ने ली मुख्यमंत्री की शपथ, 30 जुलाई तक साबित करना होगा बहुमत

bharatkhabar

कमिश्नर ने दिए प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास निर्माण का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश

Rani Naqvi

भारत ने किया अपना नेटवर्किग एप लॉन्च किया

Kumkum Thakur