September 22, 2021 1:36 am
featured यूपी

राजेश अग्रवाल के मजबूत इरादों ने बरेली को दी अटल सेतु की सौगात, चौपला चौराहे पर अब लोगों को नहीं सताएगा जाम

राजेश अग्रवाल के मजबूत इरादों ने बरेली को दी अटल सेतु की सौगात, चौपला चौराहे पर अब लोगों को नहीं सताएगा जाम

 

  • भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष के प्रयासों से शहर के व्यस्ततम चौराहे पर बनकर तैयार हुआ वाईशेप पुल, 16 अगस्त को होगा बरेली वालों को समर्पित

 

लखनऊ/बरेली: मजबूत इरादों और सकारात्मक सोच के साथ अगर कोई कदम उठाया जाए तो बड़े बदलाव का प्रतीक बन जाता है। लखनऊ और दिल्ली के बीचों बीच बसे शहर बरेली के चौपला चौराहे पर हर घड़ी लगने वाला जाम लोगों के लिए किसी नासूर से कम नहीं था। यह चौराहा लोगों के मिनटों के सफर को घंटों में तब्दील कर देता था। कैंट विधायक और भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष जनता के इस दर्द को ठीक से जानते समझते थे। योगी सरकार में वित्त मंत्री बनने के बाद उन्होंने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से चौपला पुल का प्रस्ताव पास कराने के बाद उसके लिए बजट भी जारी कर दिया। पुल अब बनकर तैयार है। 16 अगस्त को इसे अटल सेतु के नाम से शहर के लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा।

16 अगस्त को भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की पुण्यतिथि है। इस दिन बरेली उनको अलग अंदाज में श्रद्धांजलि देगा। पुल के लोकार्पण से पहले भारत खबर की टीम ने राजेश अग्रवाल से विस्तार से बात की। चौपला पुल की बात करते हुए उन्‍होंने बताया, जब बात चौपला पुल की हुई, जहां से दिल्ली, नैनीताल, लखनऊ आदि जगहों के लिए सड़कें जाती हैं तो वहां एलिवेटेड रोड की बात हुई, लेकिन मैंने सिर्फ पुल के निर्माण की ही बात की। चौपला से 6 सड़कें आकर मिलती हैं, जिसकी वजह से यहां जाम की समस्या बहुत होती थी। ऐसे में मैंने सोचा कि इसके लिए भी कुछ किया जाना चाहिए और आज बहुत खुशी की बात है कि यह चौपला पुल वास्तव में बरेली का केंद्र बिंदु बनने जा रहा है। चौपला पुल निश्चित रूप से बरेली की नस है। मैं तो कहूंगा कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से हमारे लिए यह एक बहुत अच्छी सौगात है। इसका बहुत बड़ा और बहुत व्यापक असर आवागमन पर पड़ेगा, क्योंकि इसके ऊपर हजारों-हजारों की संख्‍या में साधन चलेंगे और सफर भी सुविधाजनक होगा।

कैंट विधायक राजेश अग्रवाल ने बरेली एयरपोर्ट के बारे में बताते हुए कहा कि, बरेली में सबसे बड़ा उद्योग है दरी दरदोजी का, जिसमें लाखों कर्मचारी काम करते हैं। लेकिन, इनके माल को बिचौलिए कम दाम पर खरीद लेते थे, जिसकी शिकायत वह हम से करते थे। उस समय मेरे मन में एक विजन था कि क्यों ना बरेली से हवाई जहाज का सफर शुरू किया जाए।

मील का पत्‍थर साबित होगा एयरपोर्ट: राजेश अग्रवाल 

उन्‍होंने बताया कि, इसके लिए मंत्री स्तर पर बात हुई और इसका परिणाम अच्छा आया। इसके बाद जब मैं वित्त मंत्री बना तो मैंने तुरंत पैसा स्वीकृत किया और यह योजना मूर्त रूप ले इसके लिए चिंता व्यक्त की। इसी का परिणाम है कि बरेली से पहली बार मुंबई, बेंगलुरु, दिल्‍ली के लिए हवाई यात्रा शुरू हुई और अब लखनऊ शिविर शुरू हो रहा है। इस तरह 15-16 शहर बरेली की कनेक्टिविटी में आ जाएंगे। उन्‍होंने कहा, ये एयरपोर्ट बरेली के लोगों के साथ युवाओं के लिए भी मील का पत्थर साबित होगा।

विकास का कभी अंत नहीं होता: राजेश अग्रवाल

राजेश अग्रवाल ने बताया कि, बरेली में सीवरेज की बहुत बड़ी समस्या थी, जिसके लिए मैंने वित्त मंत्री रहते हुए दो हजार करोड़ से ज्यादा रुपए सेंशन किए थे, जिससे बरेली वासियों को सीवरेज की समस्या से निजात मिल सके। इसी तरह पीने की पानी की भी व्यवस्था की है। उन्होंने कहा कि, विकास का कभी अंत नहीं होता। आप अपने विजन को, सोच को और मजबूत करते चलें और यह अकेले करने से नहीं बल्कि सबके मिल-जुल कर करने से होता है। मैंने अधिकारियों से भी कहा है कि बरेली के व्यापारियों, डॉक्टर्स और प्रतिष्ठित लोगों के साथ बैठकर उनका एक सर्कल बनाते हुए विकास के बारे में बातचीत की जाए और निश्चित रूप से हम बरेली के विकास को आगे बढ़ा सकेंगे।

शॉर्टकट चाहने वालों के लिए नहीं है राजनीति: राजेश अग्रवाल 

भाजपा के राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि, राजनीति में शॉर्टकट लगाना छोड़ दें। अगर उन्हें राजनीति देश की सेवा के लिए करनी है तो उसमें मन लगाकर करें। वह कुछ करके दिखाएं तो उनका स्थान खुद ही बनेगा। राजनीति में आज बहुत बड़ी सुधार की आवश्‍यकता है और यह सुधार युवा पीढ़ी ही कर सकती है। युवा पीढ़ी में बहुत शक्ति, बहुत दम है लेकिन अगर राजनीति में आना है तो किसी के कंधे को दबाकर उसके ऊपर से कूद कर मत आओ बल्कि उसकी लकीर से बड़ी लकीर बनाकर आगे चलोगे तो निश्चित रूप से तुम चमकोगे और अपने लक्ष्य को हासिल करोगे।

भारत को विश्‍व गुरु बनाने का सपना: राजेश अग्रवाल

कैंट विधायक राजेश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री के सफाई अभियान को लेकर कहा कि, इस अभियान से बीमारियां कम हुई हैं और इसकी जानकारी आप खुद दवा बनाने वाली कंपनियों और डॉक्‍टर्स से ले सकते हैं। वहीं, गुजरात की पतंग बरेली के माध्यम से उड़ेगी से पीएम मोदी का स्पष्ट संदेश था एमएसएमई सेक्टर को लेकर। एमएसएमई सेक्टर को जितना ही मजबूत किया जाएगा, हमें उतना ही हर जगह तरक्की मिलेगी। भारत आने वाले समय में विश्व गुरु बनेगा सपना पूरे देश के साथ मेरा भी है और यह तभी संभव है जब सामूहिक रूप से चिंतन करेंगे, मनन करेंगे और उसका क्रियान्वयन करेंगे।

 

यहां देखें वीडियो: 

 

 

Related posts

केंद्र सरकार ने करतारपुर साहिब जाने वाले पहले जत्थे की सूची जारी की, जाने कौन-कौन है शामिल

Rani Naqvi

मायावती को झटका, मेरठ की मेयर सुनीता वर्मा बसपा छोड़ सपा में शामिल

Aman Sharma

कोलजियम ने की सिफारिश, वरिष्ठ वकील इंदु मल्होत्रा को बनाया जाए सुप्रीम कोर्ट की जज

Breaking News