January 29, 2022 1:30 pm
featured करियर देश

डीयू ने प्रवेश परीक्षा की तारीख का किया ऐलान, 26 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच में होगी परीक्षाएं

Delhi University 1 डीयू ने प्रवेश परीक्षा की तारीख का किया ऐलान, 26 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच में होगी परीक्षाएं

दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। एजेंसी की वरिष्ठ परीक्षा निदेशक डॉ साधना पराशर के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा का आयोजन 26, 27, 28, 29, 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को किए जाएंगे। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जारी किया नोटिस 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इन परीक्षाओं के संबंध में एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस में निदेशक डॉ साधना पराशर ने बताया कि दिल्ली विश्वविद्यालय के पोस्टग्रेजुएट, एमफिल व पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा के लिए यह शेड्यूल तैयार किया गया है। डीयू की यह प्रवेश परीक्षाएं कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट आधारित मोड पर ली जाएंगी। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र डीयूईटी 2021 का बुलेटिन चेक कर सकते हैं। यह नोटिस नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर की परीक्षा से जुड़े जानकारी मौजूद है।अगर किसी छात्रों को कोई समस्या आती है तो वह नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर 011 40759000 का उपयोग कर सकता है।

26 जुलाई से शुरू हुई थी आवेदन प्रक्रिया

डीयू में पीएचडी, एमफिल और पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 23 जुलाई 2021 में हुई थी जो  21 अगस्त 2021 को समाप्त हो गए है। 

 

Related posts

मुख्यमंत्री शिवराज ने बाढ़ पीड़ितों से मिल ढांढस बंधाया

bharatkhabar

दीवाली की पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जवानों संग मनाएंगे त्यौहार

Nitin Gupta

उत्तर प्रदेश में शुरू हुआ घर-घर ​स्वास्थ्य निगरानी अभियान, वायरल फीवर, कोविड के लक्षणों वाले लोगों की होगी पहचान

Nitin Gupta