January 26, 2022 7:40 pm
featured देश यूपी

22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचार, EC ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई

2021 4image 13 23 411977231cecsushil chandra ll 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचार, EC ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई

विधानसभा चुनावों में कोरोना लगातार अढ़चने डाल रहा है। राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर पाबंदी की मियाद को चुनाव आयोग ने बढ़ा दिया है। 15 जनवरी तक रोकी गई चुनावी रैलियां अब 22 जनवरी तक भी नहीं की जा सकेंगी।

EC ने रैली और रोड शो पर लगी रोक 22 जनवरी तक बढ़ाई

विधानसभा चुनावों में कोरोना लगातार अढ़चने डाल रहा है। राजनीतिक पार्टियों की रैलियों पर पाबंदी की मियाद को चुनाव आयोग ने बढ़ा दिया है। 15 जनवरी तक रोकी गई चुनावी रैलियां अब 22 जनवरी तक भी नहीं की जा सकेंगी। शनिवार को इलेक्शन कमिशन ने रैलियों पर फिर से रोक लगाते हुए इसे 22 जनवरी तक बढ़ा दिया है। साथ ही आयोग ने राज्यों को कोविड और आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने का भी निर्देश दिया है।

रैली, रोड शो बाइक रैली पर बैन लगाने के निर्देश

इसके साथ ही आयोग ने राजनीतिक दलों को इंडोर मीटिंग के लिए 300 लोग अधिकतम और हाल की 50 प्रतिशत कैपिसिटी तक छूट दी है। बड़ी रैलियों और रोड शो पर रोक इससे पहले आयोग ने 15 जनवरी तक लगाई थी। चुनाव आयोग ने 22 जनवरी तक पांचों राज्यों में राजीनितक दलों की फिजिकल रैली, रोड शो, पदयात्रा, साइकिल और बाइक रैली पर बैन लगाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने ली मंत्रियों और अधिकारियों की मीटिंग

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्र ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर के चीफ सेक्रेटरी और हेल्थ सेक्रेटरी के साथ वर्चुअल मीटिंग की। इसमें सभी पांचों राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी भी शामिल हुए। चुनाव आयोग ने पांचों राज्यों में राज्य आपदा प्रबंधन को जारी निर्देशों का पालन कराने के लिए निर्देश दिया है।

Related posts

भाकपा की 23 वीं कांग्रेस में वामपंथी नेता सुधाकर रेड्डी सर्वसम्मति तीसरी बार पार्टी महासचिव निर्वाचित हुए

Rani Naqvi

BCCI का आरोप, चैंपियंस ट्रॉफी के फॉर्मेट बदलना चाहती है ICC

lucknow bureua

आप ने गोवा के लिए जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

kumari ashu