January 29, 2022 12:15 pm
featured देश

दिल्ली में एक बार फिर स्कूल जाएंगे बच्चे, कोरोना संकट के बीच 1 सितंबर से स्कूल खोलने का फैसला

navbharat times 9 दिल्ली में एक बार फिर स्कूल जाएंगे बच्चे, कोरोना संकट के बीच 1 सितंबर से स्कूल खोलने का फैसला

कोरोन संकट के बीच दिल्ली में एक बार फिर स्कूल खोलने का एलान कर दिया गया है। दिल्ली सरकार ने 1 सितंबर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है।

कक्षा 9 से 12 के स्कूंल 01 सितंबर से खुलेंगे

कोरोन संकट के बीच दिल्ली में एक बार फिर स्कूल खोलने का एलान कर दिया गया है। दिल्ली सरकार ने 1 सितंबर से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। शुक्रवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने बैठक में स्कूलों को अलग-अलग चरणों में खोलने का फैसला किया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की है कि कक्षा 9 से 12 के स्कूंल 01 सितंबर से खुलेंगे।

दूसरे फेज में खुलेंगे 6 से 8वीं के छात्रों के लिए स्कूल

दिल्ली में पहले चरण में सिनीयर कक्षाओं के स्कूल खुलेंगे।  दूसरे फेज में कक्षा 6 से 8 के लिए स्कूल खुलेंगे। प्राथमिक कक्षाओं के स्कूल तीसरे फेज़ में खोले जाएं। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा गठित विशेषज्ञ समिति ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली सरकार को सुझाव दिया था कि स्कूलों को कई चरणों में फिर से खोला जाना चाहिए।

सितंबर में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा

आपको बता दें कि अगले महीनों में कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर की चिंताओं के बीच अभिभावकों की राय राष्ट्रीय राजधानी में स्कूलों को फिर से खोलने की योजना को लेकर बंटी हुई है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा गठित एक विशेषज्ञ समिति ने दिल्ली में सितंबर से स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से फिर से खोलने की सिफारिश की थी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिए थे संकेत

वहीं स्कूल खोलने को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले कहा था कि सरकार जल्द से जल्द स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है। लेकिन सभी हितधारकों से परामर्श करने के बाद ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा। वहीं उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 06 अगस्त को अधिकारियों से दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार-विमर्श करने के लिए एक विशेषज्ञ पैनल गठित करने को कहा था।

Related posts

कैटरीना कैफ इतनी फिट कैसे हैं, जाने उनकी फिटनेस का राज

Saurabh

तनुश्री दत्ता विवाद- रेणुका शहाणे के खत ने खोली आंखे, पूछे सुलगते सवाल

mohini kushwaha

जम्मू के भी कण कण में राम

Mamta Gautam