featured बिहार

बिहार में लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म, अब से सबकुछ सामान्य तरीके से खुलेगा

WhatsApp Image 2021 08 25 at 2.10.45 PM बिहार में लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म, अब से सबकुछ सामान्य तरीके से खुलेगा

बिहार में कोरोना कंट्रोल में आ रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सब कुछ सामान्य रूप से खोले जाना का एलान किया है। अब प्रदेश में सभी दुकानें सामान्य रूप से खुल सकेंगी।

बिहार में लॉकडाउन की पाबंदियां खत्म

बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सरकार ने लोगों को राहत देने का फैसला लिया है। कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट के बाद राज्य सरकार ने चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन-अनलॉक में छूट देने का ऐलान किया। सीएम नीतीश कुमार ने अनलाक-6 में लोगों को छूट देते हुए सबकुछ खोलने का एलान किया है। प्रदेश में अब सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शापिंग मॉल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेगें।

बैठक के बाद लिया गया फैसला

अनलाक-6 की नई गाइडलाइन  को लेकर नीतीश कुमार ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि बिहार में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शॉपिंग मॉल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल सामान्य रूप से खुल सकेगें। जिला प्रशासन की अनुमति से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल-कूद, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजन अपेक्षित सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेगें।

अब परीक्षाओं का भी आयोजन हो सकेगा

प्रदेश में सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान और विद्यालय के साथ-साथ कोंचिग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेगें। राज्य के विश्वविद्यालयों, कॉलेजों, विद्यालयों द्वारा परीक्षा आयोजित की जा सकेंगी। 50% क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान खुल सकेगें। हालांकि तीसरी लहर की संभावने के मद्देनजर सभी बिहारवासियों को कोरोना नियमों को लेकर सावधानी बरतनी जरूरी होगी।

रिपोर्टर- अतीश दीपंकर, पटना, बिहार 

Related posts

तनाज़ ईरानी को हुआ कोरोना, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

Hemant Jaiman

दीवार फांदकर किले में घुसे युवक को जाना पड़ा जेल, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

Jammu Kashmir: गुलाम नबी आजाद के समर्थन में बीस नेताओं और पदाधिकारियों ने छोड़ी कांग्रेस

Rahul