September 28, 2021 1:16 am
featured देश

राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड, पार्टी ने कहा- फिर से शुरू कर रहे हैं

RAHUL GANDHI TWEET राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड, पार्टी ने कहा- फिर से शुरू कर रहे हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया गया है। पार्टी की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है।

राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट सस्पेंड

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड हो गया है। इस बात की पुष्टि कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर की है। कांग्रेस ने कहा कि ‘राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिया गया है। इसे फिर से रीस्टोर करने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। तब तक वह आपसे दूसरे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए जुड़े रहेंगे और लोगों की आवाज उठाते रहेंगे और उनके लिए लड़ते रहेंगे’।

Capture 1 राहुल गांधी का ट्वीटर अकाउंट अस्थायी तौर पर सस्पेंड, पार्टी ने कहा- फिर से शुरू कर रहे हैं

तो इस वजह से सस्पेंड हुआ राहुल का ट्वीटर अकाउंट?

बताया जा रहा है कि दिल्ली के नांगल गांव में नाबालिग की रेप के बाद हत्या करने के मामले में राहुल गांधी बुधवार को परिजनों से मिलने पहुंचे थे। इसी दौरान राहुल गांधी के ट्वीटर अकाउंट पर उन्होंने परिजनों की तस्वीरें शेयर की थी। जिसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस मसले पर ट्विटर को नोटिस जारी किया था। आयोग ने ट्विटर को नोटिस जारी कर उस तस्वीर को डिलीट करने को कहा था, जो राहुल गांधी ने शेयर की है। आयोग ट्विटर पर लिखा था, ‘बच्ची के परिजनों की तस्वीर को ट्वीट करके उसकी पहचान को उजागर करना पॉक्सो कानून का उल्लंघन है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग इसका संज्ञान लेते हुए ट्विटर इंडिया को नोटिस जारी करता है कि वह इस पोस्ट को हटाए।’ कहा जा रहा है कि आयोग के इसी नोटिस के बाद ट्वीटर ने अस्थायी तौर पर राहुल गांधी का अकाउंट सस्पेंड किया है।

 

Related posts

लखनऊ: यूपी में कोरोना के साथ ब्लैक फंगस का भी खात्मा, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

3 बच्चे वालों के चुनाव लड़ने पर रोक संबंधी HC के आदेश पर रोक लगाने की याचिका पर HC ने सुनवाई से किया इनकार

Rani Naqvi

सिद्धार्थनगर में हुआ दर्दनाक हादसा,बच्चों से भरी स्कूली बस 20 फीट गहरे तालाब में गिरी,18 बच्चे घायल

rituraj