featured देश राज्य

गुजरात: प्रचार के आखिरी दिन में मंदिरों की दौड़, राहुल जाएगे जगन्नाथ तो पीएम मोदी मां अम्बाजी

pm modi and rahul gandhi

अहमदाबाद। गुजरात के दूसरे चरण के प्रचार का मंगलवार को आखरी दिन है। मंगलवार को गुजरात के मेगा शो का दिन है। पीएम मोदी साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरोई बांध तक सी-प्लेन में सफर करेंगे। मोदी सरदार ब्रिज से उड़ान भर अम्बा जी के दर्शन करने जाएंगे। कहा जा रहा है कि धरोई बांध से लेकर अम्बा जी तक सड़क से सफर तय करेंगे। वहीं अगर पीएम मोदी अगर सड़क से सफर करेंगे तो भीड़ होने की संभावना है। जबकि चुनाव आयोग ने रोड शो की इजाजत नहीं दी है।

pm modi and rahul gandhi
pm modi and rahul gandhi

बता दें कि देश में इस तरह के विमान में यह अब तक की पहली उड़ान होगी। पीएम मोदी उसी सी-प्लेन से वापस भी लौटेंगे। पीएम ने एक चुनाव रैली में घोषणा की देश के इतिहास में पहली बार कोई सी-प्लेन साबरमती नही पर उतरेगा। मैं धरोई बांध पर उतरने के बाद सी-प्लेन से अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा। पीएम का कहना है कि हमारी पार्टी ने मंगलवार को मेरे रोडशो की योजना बनाई थी। लेकिन प्रशासन ने उसकी मंजूरी नहीं दी। मेरे पास समय था। इसलिए मैंने सी-प्लेन से अंबाजी जाने का फैसला किया। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास हवाईअड्डे नहीं हो सकते इसलिए हमारी सरकार ने ये सी-प्लेन लाने की योजना बनाई है।

वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो मंगलवार को सुबह सी-प्लेन से अहमदाबाद से धरोई जाएंगे। पीएम का कहना है कि हवाई, रेल और सड़क यात्रा के साथ-साथ सरकार जलमार्ग के विकास की कोशिश कर रही है। ये सब 125 करोड़ भारतीयों के लिए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज अहमदाबाद में होंगे। राहुल कई नेताओं के साथ बैठक करेंगे और मीडिया से भी बात कर सकते हैं।

साथ ही सुरक्षा का हवाला देकर स्थानीय पुलिस ने किसी बड़े नेता को रोडशो की इजाजत नहीं दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के रोड शो को रद्द कर दिया गया था। हालांकि, इसके बावजूद हार्दिक ने रोड शो किया। बड़ी संख्या में कार और बाइक सवारों के साथ हार्दिक ने अहमदाबाद में रोड शो किया। हार्दिक के रोड शो 2 हजार से ज्यादा बाइकों पर उनके समर्थक शामिल हुए। गुजरात में दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। इस फेज़ में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डलेंगे। इस चरण में गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, कौशिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, जिग्नेश मेवाणी और सिद्धार्थ पटेल जैसी बड़ी हस्तियों की किस्मत दांव पर है।

Related posts

बोरे में बंद मिले 2 लैपटॉप, हो सकता है डेरा से जुड़ा नया खुलासा

Pradeep sharma

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने अपनाया पंजाब का फार्मूला

rituraj

केशव प्रसाद मौर्या करेंगे आरओबी का भूमि पूजन, जानें कितनी लागत से होगा निर्माण

Aman Sharma