September 21, 2021 10:13 pm
featured देश

कर्नाटक में कैबिनेट का विस्तार, मंत्रिमंडल में 29 मंत्री शामिल-कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा

karnataka कर्नाटक में कैबिनेट का विस्तार, मंत्रिमंडल में 29 मंत्री शामिल-कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने 29 मंत्रियों वाले कैबिनेट की घोषणा की, जिसमें कोई उप मुख्यमंत्री नहीं है। बता दें कि बोम्मई को पिछले हफ्ते बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था, और 28 जुलाई को उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

29 मंत्रियों ने ली शपथ

कर्नाटक में सीएम का चेहरा बदलने के बाद अब मंत्रिमंडल में विस्तार हुआ है। राज्य के नए सीएम बने बसवराज बोम्मई की नई टीम ने राजभवन में आज शपथ ली, जहां कुल 29 मंत्रियों ने शपथ ली।

युदियुरप्पा के बेटे को जगह नहीं

कैबिनेट में पूर्व मुख्यमंत्री बी एस युदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र को शामिल नहीं किया गया। कैबिनेट में 8 लिंगायत, 7 वोकॉलिगा, 7 OBC, 3 SC, 1 ST और एक महिला को मंत्री बनाया गया है।

दिल्ली दौरे पर मंत्रिमंडल के नाम पर मुहर

याद हो कि बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद पार्टी की ओर से बसवराज बोम्मई को राज्य की कमान दी गई। जिसके बाद बसवराज बोम्मई ने हाल ही में नई दिल्ली का दौरा किया था। और वहां मंत्रिमंडल के नाम पर मुहर लग पाई।

‘नया मंत्रिमंडल आवश्यकताओं पर ध्यान देगा’

बोम्मई ने कहा कि जन समर्थक प्रशासन देने और आगामी चुनावों का सामना करने के मकसद से पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में मंत्रिमंडल का गठन किया जा रहा है। नया मंत्रिमंडल लोगों की आवश्यकताओं पर ध्यान देगा, उनका विश्वास हासिल करेगा और सुशासन देगा।

Related posts

पाकिस्तान ने सुषमा की मदद को बताया धोखा, कहा – मदद करना सिर्फ राजनीतिक स्टंट

Breaking News

आतंकी हमले के बाद पहली बार उरी जाएंगे पर्रिकर, सेना प्रमुख भी होंगे मौजूद

shipra saxena

हॉलीवुड फिल्म की तर्ज पर सुरंग बना कर लुटेरों ने लुटी बैंक

Rani Naqvi