September 19, 2021 12:38 am
featured यूपी

जवाहर बाग कांडः वकील का दावा- आज भी जिंदा है रामवृक्ष, DNA रिपोर्ट खोल सकती है पोल

जवाहर बाग कांडः वकील का दावा- आज भी जिंदा है रामवृक्ष, DNA रिपोर्ट खोल सकती है पोल

मथुराः जवाहर बाग कांड को हुए आज भले ही पांच साल बीत गए हो लेकिन लोगों के मन में रामवृक्ष के जिंदा या मुर्दा होने का सवाल आज भी जस का तस बना हुआ है। आज तक ये नहीं पता चल सका कि रामवृक्ष अगर जिंदा है तो वह कहां है? अगर रामवृक्ष मुर्दा है तो उसके परिवार के सदस्यों ने रामवृक्ष के शव को लेने से मना क्यों कर दिया?

दावाआज भी जिंदा है रामवृक्ष

आरोपी पक्ष के वकील का दावा है कि पुलिस ने निवर्तमान सरकार के दबाव के चलते रामवृक्ष का मारने की जगह भगा दिया था। वकील का कहना है कि रामवृक्ष आज भी जिंदा है। आरोपी पक्ष के वकील का दावा है कि कई महीने बीत जान के बाद भी रामवृक्ष के शव से लिए गए डीएनए टेस्ट सैंपल की रिपोर्ट आज तक कोर्ट में पुलिस पेश क्यों नहीं कर पाई।

हिंसा में 29 लोगों की हुई थी मौत

साल 2016 में 2 जून को हुए जवाहर बाग की हिंसा ने लोगों की रूह को झकझोर कर रख दिया था। जवाहर बाग हिंसा की एक-एक तस्वीर लोगों के जहन में बनी हुई है। उपद्रवियों ने पुलिस पर हमला किया, जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी खदेड़ने का भरसक प्रयास किया। वहीं, इस हिंसा में करीब 27 उपद्रवियों और दो पुलिस अधिकारियों सहित 29 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

आज भी गुम हैं इन सवालों के जवाब

जवाहर बाग हिंसा के मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव की मौत को लेकर आज भी लोगों के मन में सवाल पैदा होते हैं। यह आज तक साबित नहीं हो पाया है कि रामवृक्ष जिंदा है या मुर्दा। जवाहर बाग के मुख्य आरोपी मृतक रामवृक्ष यादव के परिवार के वकील एलके गौतम का यह दावा है कि रामवृक्ष आज भी जिंदा है। उन्होंने कहा कि अगर रामवृक्ष मारा गया है, तो पुलिस प्रशासन और सीबीआई उसका प्रमाण कोर्ट में क्यों नहीं दाखिल कर पा रही है।

डीएनए से खुल सकती है पोल

वकील ने दावा करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम के दौरान डीएनए टेस्ट के लिए जो ब्लड सैंपल कलेक्ट किया या था उसकी रिपोर्ट आज तक कोर्ट में दाखिल क्यों नहीं हुई। आरोप है कि पुलिस ने जानबूझकर डीएनए रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल नहीं की। कारण ये था कि वह रामवृक्ष की बॉडी नहीं थी। इसीलिए सैंपल मैच नहीं हो रहा था। पुलिस अगर रिपोर्ट को दाखिल करती है तो सारा भेद खुल कर सामने आ जाएगा।

Related posts

बिहार में कुदरत का कहर, 11 लोगों की मौत

rituraj

आखिरकार लंबे इंतजार के बाद सारा अली खान की डेब्यू फिल्म केदारनाथ का टीजर रिलीज हो ही गया

Rani Naqvi

कश्मीरी अलगाववादियों की फंडिंग के खिलाफ याचिका, होगी सुनवाई

bharatkhabar