featured देश

गुजरात : PM मोदी कल जाएंगे मोरबी, करेंगे दौरा , पुल के रखरखाव और मैनेजमेंट एजेंसियों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

Pm Modi गुजरात : PM मोदी कल जाएंगे मोरबी, करेंगे दौरा , पुल के रखरखाव और मैनेजमेंट एजेंसियों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

 

गुजरात के मोरबी पुल हादसे ने सबको हिला दिया है । मिली जानकारी के मुताबिक मृतकों की संख्या सोमवार सुबह 190 पहुंच गई।

यह भी पढ़े

Gujarat Cable Bridge Collapse: मोरबी केबल पुल हादसे पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

 

इनमें 25 बच्चे हैं। मृतकों में महिलाओं और बुजुर्गों की संख्या भी ज्यादा है। 170 लोग रेस्क्यू किए गए हैं। हादसा रविवार शाम 6.30 बजे तब हुआ, जब 765 फीट लंबा और महज 4.5 फीट चौड़ा केबल सस्पेंशन ब्रिज टूट गया। 143 साल पुराना पुल ब्रिटिश शासन काल में बनाया गया था।

FgXCy1taEAAA4Dq गुजरात : PM मोदी कल जाएंगे मोरबी, करेंगे दौरा , पुल के रखरखाव और मैनेजमेंट एजेंसियों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

आपको बता दें कि यह पुल पिछले 6 महीने से बंद था। कुछ दिन पहले ही इसकी मरम्मत की गई थी। हादसे से 5 दिन पहले 25 अक्टूबर को यह ब्रिज आम लोगों के लिए खोला गया। रविवार को यहां भीड़ क्षमता से ज्यादा हो गई। हादसे की भी यही वजह बताई जा रही है।

untitled 1667138539 गुजरात : PM मोदी कल जाएंगे मोरबी, करेंगे दौरा , पुल के रखरखाव और मैनेजमेंट एजेंसियों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल, 1 नवंबर को मोरबी, गुजरात का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को गुजरात के केवड़िया में राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने मोरबी ब्रिज हादसे पर दुख व्यक्त किया।

 

 

 

 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोरबी में हुए हादसे से अत्यंत दुखी हूँ। इस विषय में मैंने गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी व अन्य अधिकारियों से बात की है। स्थानीय प्रशासन पूरी तत्परता से राहत कार्य में लगा है, NDRF भी शीघ्र घटनास्थल पर पहुँच रही है। प्रशासन को घायलों को तुरंत उपचार देने के निर्देश दिए हैं।

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि गुजरात के मोरबी से आ रही दुखद खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। प्रभावित लोगों की मदद के लिए बचाव कार्य जारी है। मैं सभी की सुरक्षा और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें।

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे की खबर बेहद दुःखद है। ऐसे मुश्किल समय में मैं सभी शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की हर संभव सहायता करें और लापता लोगों की तलाश में मदद करें।

 

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने कहा कि गुजरात के मोरबी में हुई त्रासदी ने मुझे चिंतित कर दिया है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं प्रभावित लोगों के साथ हैं। राहत और बचाव के प्रयासों से पीड़ितों को राहत मिलेगी।

 

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गुजरात के मोरबी में पुल टूटने से हुई दुर्घटना का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि सभी प्रभावितों की रक्षा करें।

Related posts

जाने क्या है नागरिकता बिल की सच्चाई, कुछ तो भ्रम है इसको लेकर, आप भी जाने

Rani Naqvi

तेज हुई आगरा एयरपोर्ट की मांग, कई राज्यों को होगा लाभ

Rani Naqvi

खुलासा: डेरे की जमीन में दबे हैं 600 से ज्यादा कंकाल, जांच में जुटी पुलिस

Pradeep sharma