January 31, 2023 2:56 am
featured देश धर्म

27 साल बाद इस साल दीपावली के बाद लग रहा सूर्य ग्रहण, इन राशियों के लिए हो सकता है अशुभ !

surya 2 27 साल बाद इस साल दीपावली के बाद लग रहा सूर्य ग्रहण, इन राशियों के लिए हो सकता है अशुभ !

 

25 अक्टूबर को बड़ा सूर्यग्रहण लगने जा रहा है। इस साल भारत में दिखने वाला यह पहला सूर्यग्रहण होगा।

यह भी पढ़े

Diwali Puja 2022 : जानिए किस दिन है दीपावली पर लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त और पूजा का सही समय

 

बीते 2 साल पहले 2020 में लगने वाले सूर्यग्रहण का असर भारत समेत पूरी दुनिया पर देखने को मिला था। इस बार यह सूर्यग्रहण दिवाली की रात से ही लग रहा है। इस सूर्यग्रहण को काफी प्रभावशाली माना जा रहा है।

सूर्यग्रहण लगने का समय

आपको बता दें कि इस बार 25 अक्टूबर को दोपहर 2 बजकर 29 मिनट से ही सूर्यग्रहण शुरू हो जाएगा। इसके बाद शाम 4 बजकर 30 मिनट तक जारी रहेगा। इस सूर्यग्रहण की अवधि 4 घंटे 3 मिनट रहेगी। भारत में सूर्यग्रहण का मोक्ष होने से पहले ही सूर्यास्त होने के नक्षत्र बन रहे हैं। इसलिए भारत में सूर्यास्त ही सूर्यग्रहण का मोक्ष मोक्ष माना जा रहा है।

surya 2 27 साल बाद इस साल दीपावली के बाद लग रहा सूर्य ग्रहण, इन राशियों के लिए हो सकता है अशुभ !

इन राशियों के लिए हो सकता है अशुभ !

वृष राशि: उत्सव के दौरान सूर्य और चंद्र ग्रहण वृषभ राशि के जातकों के लिए अशुभ रहेगा । वृष राशि वालों को सूर्य और चंद्र ग्रहण के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें। दोनों ग्रहणों की अवधि में कोई भी नया कार्य प्रारंभ नहीं करना चाहिए।

rashifal 27 साल बाद इस साल दीपावली के बाद लग रहा सूर्य ग्रहण, इन राशियों के लिए हो सकता है अशुभ !

मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों को भी सूर्य और चंद्र ग्रहण के दौरान सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान आपको भाग्य का बिल्कुल भी सहयोग नहीं मिलेगा। विभिन्न कार्यों में सफलता प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आय से अधिक व्यय में वृद्धि होगी। पैसों के मामले में विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। तनाव भी बढ़ सकता है।

कन्या राशि: 25 अक्टूबर से 08 अक्टूबर तक लोगों को भी सावधान रहना होगा। कन्या राशि के अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं। अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो इसे कुछ समय के लिए टाल दें। इस दौरान आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। इस अवधि के दौरान ऋण लेनदेन में शामिल न हों।

rashifal 27 साल बाद इस साल दीपावली के बाद लग रहा सूर्य ग्रहण, इन राशियों के लिए हो सकता है अशुभ !

तुला राशि: सूर्य ग्रहण से लेकर चंद्र ग्रहण तक तुला राशि के लोगों को भी सावधान रहना होगा। यह राशि सबसे ज्यादा प्रभावित होगी। आपके धन और धन में कमी आ सकती है। सेहत का ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधान रहें।

धनु राशि: धनु राशि के लोगों को भी ग्रहण के दौरान सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो सकती है। पैसों के मामले में परेशानी हो सकती है। बहुत सावधानी से निवेश करें। कर्ज के लेन-देन से बचें। इस दौरान कोई काम शुरू करने की योजना को टालना बेहतर है।

27 साल बाद बन रहा ऐसा संयोग

यह सूर्य ग्रहण भारत में आंशिक रूप से देखाई देगा। इसका प्रारंभ 25 अक्टूबर को दोपहर 02 बजकर 29 मिनट से शुरू होकर शाम 06 बजकर 32 मिनट तक रहेगा। यह सूर्य ग्रहण 04 घंटे 3 मिनट तक रहेगी। ऐसी ही स्थिति 27 साल पूर्व 1995 में बनी थी। जब दिवाली के अवसर पर ही सूर्य ग्रहण लगा था।

images 1 27 साल बाद इस साल दीपावली के बाद लग रहा सूर्य ग्रहण, इन राशियों के लिए हो सकता है अशुभ !

Related posts

LokSabha Election: देखें 63 सेंटीमीटर की महिला ने कैसे दबाई ईवीएम की बटन

bharatkhabar

एंबुलेंस चालक हड़ताल: सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, इन लोगों पर लगा एस्मा एक्ट

Shailendra Singh

चीन में भी मनाई गई अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती

rituraj