September 18, 2021 10:46 am
featured देश

तो इसलिए दो दिन से संसद नहीं आ रहे थे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी !

Rahul Gandhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन दिन पहले कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी वैक्सीन लगवाने के बाद गुरुवार और शुक्रवार को संसद में मौजूद नहीं हुए। हालांकि अभी ये पता नहीं लगा है कि उन्होने कोवैक्सीन की डोज ली है या फिर कोविशील्ड की।

BJP ने राहुल पर लगाया था आरोप

याद हो कि BJP राहुल गांधी से कोविड-19 वैक्सीनेशन में देरी को लेकर सवाल पूछ चुकी है। साथ ही राहुल गांधी और उनके परिवार पर लोगों में वैक्सीन को लेकर संकोच पैदा करने का भी आरोप BJP ने लगाया था। जिसपर कांग्रेस ने कहा था कि सोनिया गांधी ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं। वहीं प्रियंका गांधी ने वैक्सीन की पहली डोज ली, और डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक कोरोना से ठीक होने के बाद राहुल गांधी वैक्सीन लगवाएंगे।

वैक्सीनेशन का आंकड़ा 46 करोड़ के पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 46 करोड़ के पार हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शुक्रवार को 18-44 साल के 20,96,446 को पहली डोज और 3,41,500 को दूसरी डोज दी गई। वहीं सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 18-44 आयु वर्ग के 15,17,27,430 लोगों ने अपनी पहली डोज ली। तो टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत के बाद से 80,31,011 लोगों ने अपनी दूसरी डोज ली।

Related posts

पंजाब विधानसभा चुनावः त्रिकोणीय होगा चुनावी रणक्षेत्र

Rahul srivastava

देश के पूर्वोत्तर, पड़ोसी इलाकों में भूकंप

bharatkhabar

आजतक का दावा नहीं फहरा जम्मू कश्मीर में लाल चौक पर तिरंगा

Ravi Kumar