September 29, 2021 4:52 am
featured यूपी

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिले सर्राफा व्यापारी

राजनाथ सिंह 1 रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिले सर्राफा व्यापारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन तथा लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज यानी की शनिवार को भारत के रक्षामंत्री तथा लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह से मुलाकात की। यह मुलाकात भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अभिषेक खरे के नेतृत्व  में रक्षामंत्री के दिल्ली स्थित आवास पर होना बतायी जा रही है।

उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष  महेश चंद जैन ने सर्राफा व्यवसाय के ऊपर हाल में ही लागू हॉल मार्किंग तथा एचयूआईडी से संबंधित समस्याओं तथा व्यवहारिक रूप से प्रयोग में आने वाली जटिलताओं के विषय में रक्षामंत्री को विस्तार पूर्वक बताया l

उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन के महामंत्री तथा लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष  रविंद्र नाथ रस्तोगी ने रक्षामंत्री से कहा कि यह कानून पूर्ण रूप से अव्यावहारिक है तथा इसकी जटिलताओं के कारण व्यापार करना सर्राफा व्यवसायियों के लिए अति दुष्कर हो जाएगा ।

जीजेसी के चेयरमैन तथा महाराष्ट्र के सर्राफा व्यवसाई नितिन खंडेलवाल ने पूर्व में इस विषय से संबंधित बैठकों तथा समीक्षाओं की जानकारी प्रस्तुत की  ।

उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन के संगठन मंत्री एवं लखनऊ सर्राफा एसोसिएशन के महामंत्री प्रदीप अग्रवाल ने कहा कि इस कानून से छोटे सर्राफा व्यवसायियों का व्यापार पूर्ण रूप से ठप हो जाएगा । प्रतिनिधिमंडल में लखनऊ उपाध्यक्ष एवं सर्राफा व्यवसाई राजन रस्तोगी ने रक्षा मंत्री को अंग वस्त्र पहनाकर तथा भगवान गणेश की  प्रतिमा प्रदान कर उनका सम्मान किया ।

प्रतिनिधि  मंडल से विस्तृत चर्चा होने के बाद रक्षा मंत्री ने फोन के द्वारा वाणिज्य तथा उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से फोन पर वार्ता कर  सर्राफा व्यवसायियों से बैठक कर होने वाली समस्याओं तथा जटिलताओं पर समीक्षा करने को कहा l

जिसके बाद वाणिज्य तथा उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने अगले सप्ताह उत्तर प्रदेश सराफा एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से बैठक करने का आश्वासन दिया है।

प्रतिनिधिमंडल में व्यापारी नेता अभिषेक खरे ,महेश चंद्र जैन, रवींद्रनाथ रस्तोगी, नितिन खंडेलवाल, दिनेश चंद्र जैन ,राजन रस्तोगी ,प्रदीप अग्रवाल उपस्थित रहे ।

Related posts

कोविड गाइड लाइन के बीच होगा रुद्राभिषेक

Shailendra Singh

पाकिस्तान बोला, भारत के नेता राहुल गांधी ने भी माना कश्मीर में हो रही ज्यादती, कांग्रेसी परेशान

Trinath Mishra

नकली ब्‍लैक फंगस इंजेक्‍शन के सप्‍लायर का कैबिनेट मंत्री ‘नंदी’ से खास कनेक्‍शन!

Shailendra Singh