featured बिज़नेस

5G सर्विस यूज करने के लिए नहीं ख़रीदनी होगी नई सिम , यहां पढ़े नए प्लान

नेटवर्क

 

इंडिया में 5G सर्विसेस शुरू हो गई। इस सर्विस का सबको इंतज़ार था । एयरटेल और रिलायंस जियो ने आज से ही कुछ शहरों में अपनी सर्विस देना शुरू भी कर दिया।

यह भी पढ़े

Bihar Politics: नीतीश सरकार को झटका, कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

 

ऐसे में जब से 5G सर्विस शुरू हुई है तो लोगों के मन में कई सवाल उठ रहें हैं कि अब इसको यूज़ कैसे करना है । इस खबर में हम आपको हर सवाल का जवाब देंगे ।

 

नेटवर्क

2G, 3G और 4G के बाद 5G मोबाइल नेटवर्क की इंटरनेट सर्विस की 5वीं जनरेशन है। हालांकि अभी 4G नेटवर्क खत्म नहीं होगा। BSNL जैसे कुछ सर्विस प्रोवाइडर्स आज भी अपने यूजर्स को 3G सर्विस प्रोवाइड कर रहे हैं। इसी तरह 4G नेटवर्क भी देश के कुछ इलाकों में बना रहेगा। जब तक कि 5G नेटवर्क कम्प्लीटली टेकओवर न कर ले या उसका काम पूरा न हो जाये ।

 

phone 1 1 5G सर्विस यूज करने के लिए नहीं ख़रीदनी होगी नई सिम , यहां पढ़े नए प्लान

इंडियन मोबाइल कांग्रेस में पीएम मोदी ने 5G सर्विस शुरू की। एयरटेल ने बताया कि कंपनी मार्च 2024 तक देशभर में 5G सर्विस शुरू कर देगी। वहीं, जियो ने दिसंबर 2023 तक देशभर में इसे पहुंचाने का प्लान रखा है। आपको बता दें कि 5G सर्विस यूज करने के लिए आपको नई सिम नहीं खरीदनी होगी।

Mobile 5G सर्विस यूज करने के लिए नहीं ख़रीदनी होगी नई सिम , यहां पढ़े नए प्लान

5G स्मार्टफोन के कार्ड स्लॉट में ही सिम डालकर 5G सर्विसेज यूज कर सकेंगे। लेकिन अगर आपके पास 3G या 4G मोबाइल नहीं है तो आप 5G सर्विस यूज नहीं कर सकेंगे। इसके आलावा 4G इंटरनेट सर्विस के मुकाबले 5G सर्विस यूज करने पर आपका मोबाइल जल्दी डिस्चार्ज होगा। हालाँकि अभी तक यह बिलकुल साफ नहीं हो पाया है कि इसका रिचार्ज प्लान कितना होगा ।

Related posts

कोरोना वायरस संकट के बीच राहुल गांधी ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, स्थानीय पत्रकारों से की बातचीत

Shubham Gupta

हल्द्वानी: शहीद सम्मान यात्रा में सैनिक परिवारों को सम्मान, ताम्रपत्र से किया सम्मानित

Rahul

‘ फ्री राशन’ के नियमों में बड़ा बदलाव, अब गेहूं की जगह भी दिया जाएगा चावल,अगले महीने से लागू होगा नया नियम

Rahul