featured दुनिया देश बिज़नेस

एलन मस्क होंगे Twitter के मालिक !, सपना हुआ पूरा, ऑफर को बोर्ड की मिली मंजूरी

स्पेसएक्स

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क का ट्विटर को खरीदने का सपना साकार होता नजर आ रहा है। टेस्ला के सीईओ की ओर से अमेरिकी माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 43 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया गया था। ट्विटर के बोर्ड ने उनके इस ऑफर को मंजूरी दे दी है।

यह भी पढ़े

IPL LIVE : पंजाब और चेन्नई का मैच, चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता टॉस , लिया बॉलिंग का फैसला

एलन मस्क ट्विटर के बड़े शेयरहोल्डर्स में से एक हैं । उनके पास ट्विटर की 9.2 फीसदी हिस्सेदारी है। इसी महीने उन्होंने ट्विटर की बड़ी हिस्सेदारी खरीदने की जानकारी दी थी । इसके कुछ ही दिनों बाद उन्होंने ट्विटर को खरीदने का ऑफर देकर पूरी दुनिया को चौंका दिया था।

ट्विटर बोर्ड की मंजूरी

एलन मस्क और ट्विटर के बोर्ड के बीच सोमवार को बातचीत हुई। बातचीत में बोर्ड ने मस्क का ऑफर स्वीकार कर लिया। हालांकि अभी इस डील के बारे में आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं हुआ है। जल्दी ही इस बारे में घोषणा कर दी जाएगी।

स्पेसएक्स

एलन मस्क ने 14 अप्रैल को रेगुलेटरी फाइलिंग में ट्विटर की पूरी 100 फीसदी हिस्सेदारी 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर खरीदने की जानकारी दी थी। साथ ही कहा था कि इस सोशल मीडिया कंपनी में बदलाव की जरूरत है।

TWEETER एलन मस्क होंगे Twitter के मालिक !, सपना हुआ पूरा, ऑफर को बोर्ड की मिली मंजूरी

उन्होंने अपने ऑफर को सबसे अच्छा और अंतिम बताते हुए यह भी कहा था कि अगर ट्विटर उनके ऑफर को स्वीकार नहीं करती है तो उन्हें शेयर होल्डर्स के रूप में अपने पोजीशन के बारे में फिर से विचार करना पड़ेगा।

Related posts

सूबे के 3 हजार प्राथमिक और जूनियर स्कूलों का होगा विलय

piyush shukla

उत्तर प्रदेश सरकार करेगी मधु शर्मा का सम्मान

Rani Naqvi

नैनीताल: सीएम तीरथ सिंह रावत की भक्ति, गर्जिया देवी मंदिर में की पूजा-अर्चान

Saurabh