November 30, 2021 9:27 am
Breaking News featured देश भारत खबर विशेष राज्य

जेल के बैरक नम्बर 15 में बड़ी मुश्किल से बीती पूर्व वित्त मंत्री की रात, कतार में लगकर रोज लेना होगा खाना

एयरसेल-मैक्सिस मामले में आरोपपत्र दाखिल करने के बाद बोले चिदंबरम- CBI पर बनाया गया दबाव

नई दिल्ली। INX मीडिया केस में आरोपी पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम दिल्ली स्थित तिहाड़ के जेल नंबर 7, वार्ड नंबर 2 और सेल नंबर 15 में 19 सितंबर रहेंगे। यह परिसर की अन्य जेलों की तुलना में सुरक्षित माना जाता है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार एक सूत्र ने कहा कि चिदंबरम को छह कंबल, एक पंखा और एक वेस्टर्न टॉयलेट उपलब्ध करवाया गया है।

वहां उनकी रातें कैसी बीती होंगी और वो किस तरह से अपने जिंदगी के बारे में अनुभव कर रहें होंगे। एक वित्त मंत्री भी जेल जा सकता है और इस तरह से कानून के शिकंजे में आ सकता है। आखिर कानून से बचने का कोई रास्ता नहीं होता और कोई शॉर्टकट काम नहीं आता।

चिदंबरम से पहले उनके बेटे कार्ति चिदंबरम, रतुल पुरी (मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे) क्रिश्चियन मिशेल जेम्स और अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी चॉपर डील मामले में एक आरोपी, राजीव सक्सेना और दीपक तलवार को उसी जेल में रखा गया था।

अदालत ने चिदंबरम को अपनी दवाएं जेल में ले जाने की अनुमति दी है। जेल के एक अधिकारी ने कहा कि चिदंबरम को रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक पेश किया जाएगा। अधिकारी ने कहा “हम सभी कैदियों को सुबह 6 बजे बाहर आने की अनुमति देते हैं और उन्हें दो बिस्कुट के साथ चाय परोसी जाती है। नाश्ते से पहले उन्हें योग और प्रार्थना करनी होती है। सुबह 8 से 9 बजे के बीच नाश्ता परोसा जाता है और इसके लिए उन्हें एक कतार में आना पड़ता है।

Related posts

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले प्रशांत किशोर ने की कांग्रेस नेतृत्व की प्रशंसा

Rani Naqvi

लखीमपुर खीरी: महिला की साड़ी खींचने वाला बीजेपी सांसद का रिश्तेदार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Shailendra Singh

पंडित शिवराम के नाम से जाना जाएगा उत्तराखंड का त्यूणी महाविद्यालय, सीएम ने किया महाविद्यालय के नए भवन का लोकार्पण

Yashodhara Virodai