featured देश

Weather Updates: अगले 4 दिन में बदलेगा मौसम का मिजाज, दिल्ली सहित इन राज्य में बढ़ेगा तापमान

यूपी में जारी है भीषण गर्मी का सितम, मौसम विभाग ने बताया कब से होगी बारिश

Weather Updates || राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 2 दिन पहले शुरू हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होता दिखाई दे रहा है। और अब दिन के वक्त सूरज की तेज धूप पसीना निकाल देगी। रविवार को तापमान में इजाफा होने की आशंका जाहिर की गई है। रविवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 41 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

साथ ही लोगों को लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग की ताजा अपडेट के मुताबिक रविवार को आसमान साफ रहेगा लेकिन 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने लगा है अरब सागर में नमी मिलने का सिलसिला थम गया है जिसकी वजह से बादल छटना शुरू हो गए हैं। दिल्ली, गुजरात, राजस्थान में भी अब तापमान में इजाफा होने लगा है। तापमान बढ़ने की वजह से मध्यप्रदेश में भी गर्मी अपने तीखे तेवर दिखाने लगी है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार 27 अप्रैल तक उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड और राजस्थान के कई हिस्से लू की चपेट में आने वाले हैं।

वही अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश होने की आशंका है। 

मौसम विभाग के मुताबिक 25 अप्रैल के आसपास हल्का पश्चिमी विक्षोभ रहेगा जिसके चलते आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे जबकि मामूली बूंदाबांदी होने की संभावना है इसी के साथ तापमान में इजाफा होगा। इस दौरान अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच सकता है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना

मौसम के ताजा अपडेट के मुताबिक छत्तीसगढ़ और असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा के कई हिस्सों में मध्यम हवा के साथ बारिश होने की संभावना है। वहीं अरुणाचल प्रदेश और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश से मध्यम बारिश होने के अनुमान है। इसके अलावा कर्नाटक, दक्षिणी कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और सिक्किम के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

 

Related posts

नगर निगम मेरठ को हाईकोर्ट की फटकार, 30 जून तक हर हाल में डेयरियों को शहर से बाहर करने के आदेश

bharatkhabar

पूर्ण बहुमत ना मिला तो बसपा से कर सकते हैं गठबंधनः अखिलेश

Rahul srivastava

लखनऊ एमपी/एमएलए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, मायावती सरकार में हुए घोटालों का है मामला

Aman Sharma