featured देश

चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ का तांडव, मुंबई एयरपोर्ट रात 8 बजे तक के लिए बंद

tokte चक्रवाती तूफान 'तौकते' का तांडव, मुंबई एयरपोर्ट रात 8 बजे तक के लिए बंद

देश में कोरोना वायरस की लहर का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है कि अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ को लेकर सरकार परेशानी में आ गई है। कई राज्यों में अलर्ट जारी है, तो वहीं कर्नाटक में साइक्लोन के बीच तेज बारिश की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है। राज्‍य में कुल 73 गांव चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए हैं, वहीं ‘तौकते’ गोवा के तटीय क्षेत्र से भी टकरा गया है। और मुंबई में भी चक्रवात का असर होता नजर आ रहा है।

मुंबई में ‘तौकते’ का तांडव

केरल-कर्नाटक के बाद तूफान ‘तौकते’ अब गुजरात-मुंबई की ओर बढ़ गया है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 120 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद है। हालांकि राज्य में गरज-चमक के साथ लगातार तेज बारिश का सिलसिला जारी है। जिसे देखते हुए मुंबई एयरपोर्ट रात 8 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। और कई जगहों पर लोकल ट्रेनों की सेवा भी रोक दी गई है। साथ ही लोगों को बिना जरूरत घरों से ना निकलने की सलाह दी गई है।

580 मरीजों को दूसरी जगह भेजा

वहीं बीएमसी ने मुंबई में तूफान गुजरने की चेतावनी के चलते पहले ही 580 मरीजों को कोविड केयर सेंटर से दूसरी जगह पहुंचा दिया है। इसकी वजह से टीकाकरण अभियान को बंद रखने का फैसला किया गया। तूफान के उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

24 घंटे में और तेज हो जाएगा ‘तौकते’

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्व मध्य अरब सागर में पंजिम-गोवा से लगभग 190 किमी उत्तर पश्चिम में, 270 किमी मुंबई के दक्षिण-दक्षिण पश्चिम, वेरावली से 510 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में मौजूद चक्रवात ‘तौकते’ अगले 24 घंटे में और तीव्र होने वाला है।

Related posts

RBI में 10वीं पास के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, जानें किस पद पर निकली भर्ती

Aman Sharma

अल्मोड़ा: राजनाथ सिंह का चुनावी प्रचार, बोले- पुष्कर धामी फ्लावर भी हैं फायर भी

Saurabh

विधानसभा चुनावों से पहले पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका, दो विधायकों ने थामा बीजेपी का दामन

Saurabh