tokte चक्रवाती तूफान 'तौकते' का तांडव, मुंबई एयरपोर्ट रात 8 बजे तक के लिए बंद

देश में कोरोना वायरस की लहर का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है कि अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ को लेकर सरकार परेशानी में आ गई है। कई राज्यों में अलर्ट जारी है, तो वहीं कर्नाटक में साइक्लोन के बीच तेज बारिश की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है। राज्‍य में कुल 73 गांव चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए हैं, वहीं ‘तौकते’ गोवा के तटीय क्षेत्र से भी टकरा गया है। और मुंबई में भी चक्रवात का असर होता नजर आ रहा है।

मुंबई में ‘तौकते’ का तांडव

केरल-कर्नाटक के बाद तूफान ‘तौकते’ अब गुजरात-मुंबई की ओर बढ़ गया है। मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों के लिए महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 120 किमी/घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की उम्मीद है। हालांकि राज्य में गरज-चमक के साथ लगातार तेज बारिश का सिलसिला जारी है। जिसे देखते हुए मुंबई एयरपोर्ट रात 8 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। और कई जगहों पर लोकल ट्रेनों की सेवा भी रोक दी गई है। साथ ही लोगों को बिना जरूरत घरों से ना निकलने की सलाह दी गई है।

580 मरीजों को दूसरी जगह भेजा

वहीं बीएमसी ने मुंबई में तूफान गुजरने की चेतावनी के चलते पहले ही 580 मरीजों को कोविड केयर सेंटर से दूसरी जगह पहुंचा दिया है। इसकी वजह से टीकाकरण अभियान को बंद रखने का फैसला किया गया। तूफान के उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है।

24 घंटे में और तेज हो जाएगा ‘तौकते’

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्व मध्य अरब सागर में पंजिम-गोवा से लगभग 190 किमी उत्तर पश्चिम में, 270 किमी मुंबई के दक्षिण-दक्षिण पश्चिम, वेरावली से 510 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में मौजूद चक्रवात ‘तौकते’ अगले 24 घंटे में और तीव्र होने वाला है।

Cyclone Tauktae: महाराष्ट्र, गोवा में ताउते से तबाही, जल्द गुजरात से टकराएगा तूफान

Previous article

UP: ताजमहल सहित 141 स्मारक 31 मई तक बंद, जान लीजिए वजह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured