featured देश

Cyclone Tauktae: महाराष्ट्र, गोवा में ताउते से तबाही, जल्द गुजरात से टकराएगा तूफान

taute 1 Cyclone Tauktae: महाराष्ट्र, गोवा में ताउते से तबाही, जल्द गुजरात से टकराएगा तूफान

नई दिल्ली: अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ताउते ने गोवा, मुंबई में तबाही मच रखी है। महाराष्ट्र के कई इलाको में भारी बारिश हुई है। यहां पर 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। अनुमान है कि आज गुजरात से भी चक्रवाती तूफान ताउते टकराएगा। इस तूफाने मुंबई और गोवा समेत कई राज्यों में ब्रेक लगा दिया है। एयरपोर्ट पूरी तरह से बंद कर दिए गए हैं। तूफान के चलते महाराष्ट्र और गुजरात में कोरोना का टीकाकरण भी रोक दिया गया है।

taute 3 Cyclone Tauktae: महाराष्ट्र, गोवा में ताउते से तबाही, जल्द गुजरात से टकराएगा तूफान

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से चक्रवात ताउते को लेकर बात की है। पीएम मोदी और सीएम ठाकरे के बीच चक्रवात ताउते से संबंधित स्थिति को लेकर बातचीत हुई है। तो वहीं दूसरी तरफ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से भी प्रधानमंत्री ने बात की है।

tuate 4 Cyclone Tauktae: महाराष्ट्र, गोवा में ताउते से तबाही, जल्द गुजरात से टकराएगा तूफान

चक्रवात की वजह से मुंबई में बीकेसी के कोविड सेंटर को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। 193 मरीजों को, जिनमें 73 मरीज आईसीयू में थे, विभिन्न अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है।

taute 2 Cyclone Tauktae: महाराष्ट्र, गोवा में ताउते से तबाही, जल्द गुजरात से टकराएगा तूफान

महाराष्ट के पालघर के ज़िलाधिकारी ने कहा कि नागरिकों से गुजारिश है कि तूफान की वजह से हवा बहुत तेज रहेगी और तेज बारिश भी होने वाली है। ज़िले में हाई अलर्ट है। प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि जिनके कच्चे मकान हैं वे पक्के मकान या ज़िला परिषद के स्कूल में जाएं। घर से बाहर न जाएं। मुंबई में बारिश और तेज हवा की वजह से कई पेड़ गिर गए।

 

Related posts

एटाः 30 जुलाई को पीएम मोदी करेंगे मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण, जानिए खासियत

Shailendra Singh

योग दिवस पर राजस्थान में बना विश्व रिकॉर्ड, गिनीज बुक में शामिल

mohini kushwaha

लखनऊ के प्रसिद्ध व्यवसायी आकाश पांडे ने किया वृक्षारोपण, लगाए कई औषधिय पौधे

Shailendra Singh