f284eaf2 c468 499a aa86 08ff53e7f313 मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- धारा 370 हटाकर यहां के मुसलमानों को खदेड़कर देशभर के लोगों को बसाना चाहती है
फाइल फोटो

पहलगाम। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां द्वारा मोदी सरकार पर लगातार जुबानी हमले हो रहे हैं। धारा 370 ​को लेकर जम्मू कश्मीर में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती लगातार सरकार पर निशाना साधने को लेकर चर्चाओं में रहती हैं। अब भी ऐसी ही खबरे सामने आ रही हैं। मुफ्ती ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह सरकार मुसलमान विरोधी है। जो मुसलमानों को अपना निशाना बना रही है। महबूबा मुफ्ती के अनुसार केंद्र सरकार धारा 370 ​को हटाकर देशभर के लोगों को कश्मीर में लाकर बसाना चाहती है और दूसरी तरफ यहां के पुश्तैनी लोगों को खदेड़कर भगाना चाहती है।

बीजेपी सरकार जम्मू-कश्मीर में मुसलमानों को निशाना बना रही- मुफ़्ती 

बता दें कि महबूबा मुफ़्ती सोमवार को दक्षिण कश्मीर के पहलगाम के जंगलो में रहने वाले गुज्जर और बकरवाल समुदाय से मिलने पहुंची थी। जिनके कोठार को पिछले दिनों में वन विभाग ने तहस नहस किया था। महबूबा मुफ़्ती ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए इस कार्रवाई को मुस्लिम विरोधी बताया है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ़्ती ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि बीजेपी की सरकार जम्मू-कश्मीर में मुसलमानों को निशाना बना रही है और जम्मू कश्मीर की जमीन अपने पूंजीपति समर्थकों को बेचने जा रही है। महबूबा मुफ्ती ने साफ तौर पर आरोप लगाया है कि 370 के बहाने केंद्र सरकार कश्मीर के मुसलमानों की जमीन हड़पना चाहती है।

370 का इस्तेमाल कर जमीन हड़पना चाहती है सरकार-मुफ्ती

महबूबा मुफ्ती के अनुसार केंद्र सरकार 370 को हटा कर देश भर के लोगों को कश्मीर में लाकर बसना चाहती है और दूसरी तरफ यहां के पुश्तैनी लोगों को खदेड़कर कश्मीर से भगाना चाहती है। महबूबा ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार ने गुज्जर और बकरवाल समुदाय को निशाना बनाना नहीं छोड़ा तो आशंका है कि यह लोग अमन और शांति की राह छोड़ कर हिंसा का हाथ ना थाम लें। उधर केंद्र सरकार का कहना है कि यह लोग अवैध तरीके से जंगलो की ज़मीन पर कब्जा करके रह रहे हैं और इस अवैध कब्ज़े को हटाया जा रहा है। हालांकि महबूबा मुफ़्ती से जो गुज्जर और बकरवाल समुदाय के लोग मिले उनका कहना है कि उनके परिवार पिछले 100 सालों से इन जंगलों में रहते आए हैं।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

केरल के पत्रकार की गिरफ्तारी पर यूपी सरकार को SC का नोटिस

Previous article

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे बद्रीनाथ धाम, बद्री विशाल के किए दर्शन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.