September 25, 2021 4:25 pm
Breaking News यूपी

Tokyo 2020: मीराबाई चानू ने ओलंपिक में जीता सिल्वर, सीएम योगी ने दी बधाई

Tokyo 2020: मीराबाई चानू ने ओलंपिक में जीता सिल्वर, सीएम योगी ने दी बधाई

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू को बधाई दी। योगी ने ट्वीट करके इस उपलब्धि पर खुशी जताई।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में कहा कि आज फिर भारत की मातृशक्ति ने वैश्विक पटल पर मां भारती को गौरवभूषित किया है। टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू के अद्भुत कौशल को सीएम योगी ने सलाम किया। उन्होंने कहा कि रजत पदक जीतकर मीराबाई ने देश को गौरवान्वित किया है। उनको हार्दिक बधाई, जय हिंद!

भारत को इस वर्ष ओलंपिक खेलों में अपने पहले मेडल के लिए ज्यादा लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा। शनिवार को वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर पदक पर अपना अधिकार जमाया। इस कैटेगरी में पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं, 49 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीता।

दूसरी तरफ मेरठ के रहने वाले शूटर सौरभ चौधरी अपने क्वालीफाइंग राउंड के प्रदर्शन को फाइनल में नहीं दोहरा सके। उनकी शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही, 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल मुकाबले में वह सातवें स्थान पर रहे। इस बार उनका पदक जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी मीराबाई चानू के रजक पदक जीतने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि आपकी जीत पर सभी को गर्व है। बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं।

Related posts

बाराबंकी पहुंची भाजपा की परिवर्तन यात्रा

kumari ashu

पूर्व सपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने थामा बीजेपी का दामन

Rahul srivastava

दैनिक राशिफल: सितारों के अनुसार कैसे करें अपने दिन की शुरुआत

Shailendra Singh