उत्तराखंड

शहीद देव बहादुर के नाम पर होगा विद्यालय का नाम- पुष्कर सिंह धामी

WhatsApp Image 2021 07 24 at 2.16.14 PM शहीद देव बहादुर के नाम पर होगा विद्यालय का नाम- पुष्कर सिंह धामी

राकेश रावत, संवाददाता

रुद्रपुर: सीएम पुष्कर सिंह धामी का काफिला शनिवार की सुबह नगला पहुंचा । इससे पूर्व सीएम ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने खुद भी कुछ दूरी तक साइकिल चलाई।

जिसके बाद वह शान्तिपुरी गेट, आनन्दपुर गेट होते हुए शहीद देव बहादुर स्मृति द्वारा पहुंचे । जहां पर उन्होंने लोकार्पण किया। इसके साथ ही शहीद देव बहादुर के नाम पर एक विद्यालय का नाम रखने की घोषणा की। इसके बाद सीएम नारायणपुर तिराहे पर बने शहीद स्मारक में भी पहंुचे । जहां उन्होंने शहीदों को श्रदांजलि देते हुए उन्हें नमन किया। जिसके बाद वह किच्छा सितारगंज की ओर रवाना हुए।

सीएम ने किए जनता से वादे

इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी ने क्षेत्र की जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद नगला वासियांे के घरों पर जो उजड़ने की तलवार लटकी है, सरकार उसका समाधान निकालेगी। उन्होंने कहा कि न्यायलय का सम्मान भी किया जाएगा। साथ ही लोगांे को राहत भी दी जाएगी। इसके लिए उनके द्वारा मुख्य सचिव को बताया भी गया है। जिसके बाद सीएम का रोड़ शो शुरू हुआ। सीएम का रोड शो शान्तिपुरी गेट, आनन्दपुर गेट, सहित विभिन्न स्थानों से गुजरा इस दौरान लोगों द्वारा उनका जोरद्वार स्वागत किया गया। जिसके बाद सीएम शहीद देव बहादुर थापा के गांव के रास्ते में बने स्मृति द्वार पर पहंुचे । जहां पर उन्होंने स्मृति का लोकार्पण भी किया।

WhatsApp Image 2021 07 24 at 2.16.06 PM शहीद देव बहादुर के नाम पर होगा विद्यालय का नाम- पुष्कर सिंह धामी
शहीद देव बहादुर के नाम पर रखा जाएगा विद्यालय का नाम

इस दौरान उन्होंने शहीद के नाम पर एक विद्यालय का नाम रखने व साथ ही जिलाधिकारी को राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली धनराशि को भी जल्द देने के निर्देश दिए। जिसके बाद वह नारायणपुर शहीद स्मारक पर पहुंचे । जहां पर उन्होंने शहीदों को श्रदांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया। जिसके बाद उनका काफिला लालपुर होते हुए टोल प्लाजा फिर किच्छा शहर पहुंचा । जहां पर स्थानीय लोगों के साथ -साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका ढोल नगाड़ों व फूल मालाओं से स्वागत किया गया। जिसके बाद उनका काफिला बरा क्षेत्र होते हुए सितारगंज की ओर रवाना हुआ।

Related posts

बदमाशों के हौसले बुलंद, बाजार में सरेआम करने आये लूट, एक को दबोचा

bharatkhabar

फोटोग्राफर राकेश सहाय की याद में लगाई फोटो प्रदर्शनी

Rani Naqvi

वाहनों पर टूटा पहाड़, चार कावड़ियों की मौत, आधा दर्जन से अधिक घायल

bharatkhabar