October 6, 2022 10:49 am
featured यूपी

बहराइच: गृह राज्य मंत्री ने अफगानिस्तान पर दिया बड़ा बयान, कहा…

बहराइच: गृह राज्य मंत्री ने अफगानिस्तान पर दिया बड़ा बयान, कहा...

बहराइच: केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टनी अफगानिस्तान पर बात करते हुए कहा कि वहां स्थिति बदल रही है। भारत वहां की पल-पल की स्थित पर नजर बनाए हुए है। हमने अपने राजनयिकों को वहां से बुला लिया है। और दूतावास भी बंद कर दिए है। अब वहां के दूतावास में तैनात अफसरों से ही काम चलाया जा रहा है। चाइना चाहे नेपाल का सहारा ले या पाकिस्तान-अफगानिस्तान का, भारत चाइना का मुकाबला करने में अब सक्षम है।

शहर के श्रीदेवी गुल्लावीर मंदिर सभागार में पत्रकारों से बात करते हुए कहा अफगानिस्तान में ताबिलाबान को मान्याता देने की बात पर कहा यह अभी जल्दबाजी होगी। रूस के दखल का दखल जब समाप्त हुआ था तो उसके बाद 2001 में अमेरिका ने वहां हस्तक्षेप किया था। अमेरिका की सेना और राष्ट्रपति इस समय वहां की परिस्थितियों पर नजर बनाए हुए है।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा अफगानिस्तान से हिदूस्तान आने वाले हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख और मुस्लिम सभी को लांग टर्म वीजा दिया जा रहा है। इसका रजिस्ट्रेशन भी वहां किया जा रहा है। मंत्री ने आगे कहा भारत चीन से नहीं डरता है। आज भारत हर परिस्थित में चीन से लड़ने को तैयार है।

मंत्री ने आगे कहा बीजेपी सरकार ने अपने सभी वादे पूरे किए। चाहे कश्मीर में 370 को हटाना हो, या अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो। बीजेपी आगे भी अपने वादे पूरे करती रहेगी।

Related posts

Sara Ali Khan पहुंची मुंबई, मीडिया देख फेर लिया मुंह

Trinath Mishra

सीएम रावत ने किया पलायन की स्थिति पर अंतिम रिपोर्ट का शिलान्यास

Rani Naqvi

स्पाइसजेट ने बुधवार को अपने पायलटों से कहा कि उन्हें अप्रैल और मई के महीनों में कोई वेतन नहीं मिलेगा

Shubham Gupta