September 18, 2021 10:16 am
featured देश

दिल्ली में मेट्रो दौड़ने के लिए हुई तैयार, इस दिन खुलने जा रही मेट्रो..

0000716 Metro Station Thumbnail 2 600 दिल्ली में मेट्रो दौड़ने के लिए हुई तैयार, इस दिन खुलने जा रही मेट्रो..

मार्च से बंद पड़ी मेट्रो को दिल्ली में खोलने की तैयारी चल रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ये फैसला दिल्ली और मोदी सरकार लेने जा रही है। केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी का कहना है कि सरकार अगले हफ्ते में इस बारे में कोई फैसला लेगी।

metro 1 दिल्ली में मेट्रो दौड़ने के लिए हुई तैयार, इस दिन खुलने जा रही मेट्रो..

उन्होंने हमारे सहयोगी अखबार इकनॉमिक टाइम्स को दिए इंटरव्यू में स्पष्ट किया कि शुरुआत में आम लोगों को मेट्रो से यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 50% क्षमता के साथ मेट्रो परिचालन को हरी झंडी दी जा सकती है।उन्होंने कहा, ‘हम अगले दो हफ्तों में मेट्रो सिस्टम खोलने पर कोई फैसला लेंगे। मानक परिचालन प्रक्रिया पर काम चल रहा है। हम मेट्रो बहाली को तैयार हैं लेकिन यह धीरे-धीरे होगा। पहले चरण में 50% से ज्यादा सीटों पर यात्रियों के प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसमें भी सरकारी कर्मचारियों, स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य अनिवार्य सेवाओं से जुड़े लोगों को ही मेट्रो से आवाजाही की अनुमति होगी।’

https://www.bharatkhabar.com/india-was-ahead-of-the-us-in-the-case-of-corona-infection/
उन्होंने कहा कि, सड़कों पर बढ़ते ट्रेफिक और मेट्रो के घाटे को देखेत हुए ये फैसला लिया जा रहा है। उम्मीद की जा रही है कि, बहुत जल्द मोदी सरकार इस पर फैसला लेगी। जिससे उम्मीद की जा रही की इसी महीने मेट्रो खुल सकती है।

Related posts

यूएस ने स्टील-एल्यूमीनियम पर बढ़ाई इंपोर्ट ड्यूटी, भारत करेगा डब्ल्यूटीओ का रुख

lucknow bureua

उपराष्‍ट्रपतिः वास्‍तविक शिक्षा ऐसी हो जिससे छात्रों का सर्वांगीण विकास हो

mahesh yadav

उत्तराखंड: कैबिनेट की बैठक में फैसला, स्टार्ट-अप को बढ़ावा देगी सरकार

Vijay Shrer