ईद उल अज़हा कल, मौलाना फरंगी महली ने की ये अपील

लखनऊ: बुधवार यानी 21 जुलाई को पूरे देश में ईद उल अज़हा का त्योहार मनाया जाएगा। इसको लेकर सरकार ने एडवाइजरी भी जारी की है। वहीं ऐशबाग ईदगाह के मौलाना खालिद राशिद फरंगी महली ने भी जनता से अपील की है।

हुकूमत की गाइडलाइन का पालन करे जनता

फरंगी महली ने जनता से अपील की है कि वे सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करें। साथ ही इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स का पालन करके त्योहारों की खुशियों को बरकरार रखें।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी

वहीं मौलाना फरंगी महली ने कहा है कि सभी लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, जिससे वैश्विक माहमारी फिर से पैर न पसार सके।

सार्वजनिक जगहों ओर कुर्बानी न दी जाए- फरंगी महली

मौलाना फरंगी महली ने अपील की है कि लोग सार्वजनिक जगहों पर कुर्बानी न दें। साथ ही कुर्बानी की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल न की जाए।

कोविड के ख़ात्मे के लिए पढ़ें दुआ

फरंगी महली ने यह भी कहा है कि सभी लोग वैश्विक माहमारी के खात्मे के लिए दुआ करें, जिससे कोरोना देश समेत पूरी दुनिया से खत्म हो जाए।

क्या है एडवाइजरी

बात दें कि इस्लामिक सेन्टर ऑफ इंडिया ने एडवायज़री जारी की है और सरकार द्वारा भी गाइडलाइन्स जारी की गई है। जिसके तहत सिर्फ 50 लोग मस्जिद में नमाज़ अदा करेंगे। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का ख़ास ख़्याल रखा जाएगा। किसी से हाथ न मिलाएं और न गले मिलें। उन्हीं जानवरों की क़ुर्बानी करें, जिस पर क़ानूनी बंदिश नहीं है। सड़क किनारे गली और पब्लिक स्थान पर क़ुर्बानी न करें। गोश्त का तीसरा हिस्सा गरीबों में तक़सीम करें। क़ुर्बानी की फ़ोटो- वीडीयो सोशल मीडिया पर न डालें।

यूपी के 3.5 करोड़ परिवारों तक इस योजना के माध्यम से जुड़ेगी बीजेपी

Previous article

एक दिन के दौरे पर लखनऊ आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, जानिए पूरा कार्यक्रम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.