September 19, 2021 1:04 am
featured दुनिया

कोरोना के बीच तबाही मचाने आ रहे दो बड़े तूफान..

toophan tufan idai कोरोना के बीच तबाही मचाने आ रहे दो बड़े तूफान..

जहां एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना से परेशान है तो वहीं दूसरी तरफ दो तूफान तेजी से बढ़ रहे हैं। जिससे भारी तबाही मचने की खबर सामने आ रही है। ये तबाही कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में देखने को मिलेगी।

tufan 1 कोरोना के बीच तबाही मचाने आ रहे दो बड़े तूफान..
तूफान हन्ना और डगलस देश के अलग-अलग इलाकों को प्रभावित कर सकते हैं। इस बीच मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी कर लोगों से घरों में रहने को कहा है।अटलांटिक महासागर में उठे उष्णकटिबंधीय तूफान हन्ना का दर्जा शनिवार को बढ़ा कर प्रचंड तूफान की श्रेणी में कर दिया गया। टेक्सास तट की ओर बढ़ रहे इस तूफान के कारण भारी बारिश और बवंडर उठने का खतरा पैदा हो गया है। वहीं एक और तूफान हरिकेन डगलस कैरिबियाई द्वीपों की ओर बढ़ रहा है।

अमेरिकी राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने शनिवार को सुबह बताया कि तूफान की गति बढ़कर 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि तूफान टेक्सास के क्रिस्टी से 160 किलोमीटर पूर्व-दक्षिण पूर्व में स्थित है और यह 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम में टेक्सास तट की ओर बढ़ रहा है। तूफान की बढ़ी गति के मद्देनजर चेतावनी का दायरा बाफिन की खाड़ी और सर्जेंट से बढ़ाकर दक्षिणी खाड़ी पोर्ट मैन्सफील्ड तक कर दिया गया है।

https://www.bharatkhabar.com/in-india-in-one-day-death-rate-s-lower-than-many-countries/
मौसम विभाग ने इस तूफान से भारी तबाही मचने की चेतावनी दी है। जिसकी वजह से अमेरिका एक बार फिर से मौत के मुंह में पहुंच गया है। हालाकि खबर मिलने के बाद अमेरिका में सभी तैयारियां हो गई है। लेकिन अगर ये तूफान कुछ ज्यादा ही भयंकर रूप ले लेता है तो अमेरिका को भारी नुकसान हो सकता है।

Related posts

#Kisan_Bill के विरोध में जमीन पर लेट गये किसान, टायरों से पाट दी सड़क

Trinath Mishra

राम जन्मभूमि पूजन तीन चरणों में होगा पूरा, जाने कौन-कौन से वो तीन चरण

Rani Naqvi

सीएम योगी ने कहा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वांचल के नवनिर्माण की आधारशिला होगी

mahesh yadav