WhatsApp Image 2021 04 19 at 6.58.41 PM उपकेन्द्रों पर कोविड से सुरक्षा के हों पूरे इंतजाम : श्रीकान्त शर्मा

मथुरा। ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा ने विद्युत उपकेन्द्रों में कोविड-19 से सुरक्षा की गाइडलाइंस के अनुपालन को लेकर सोमवार को मथुरा के कैंट विद्युत उपकेंद्र का निरीक्षण किया। ऊर्जा मंत्री ने यूपीपीसीएल चेयरमैन को निर्देश दिए कि उपकेन्द्रों में आने वाले उपभोक्ताओं और 24 घंटे निर्बाध आपूर्ति व उपभोक्ता सेवा में जुटे विद्युत कार्मिकों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम हों।

WhatsApp Image 2021 04 19 at 6.58.39 PM उपकेन्द्रों पर कोविड से सुरक्षा के हों पूरे इंतजाम : श्रीकान्त शर्मा

ऊर्जा मंत्री ने उपभोक्ताओं और निर्बाध विद्युत आपूर्ति में जुटे कार्मिकों के लिए उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा की। उन्होंने जनपद के उपकेन्द्रों में विद्युत कार्मिकों के वैक्सीनेशन की जानकारी ली। कार्मिकों को पर्याप्त फेस शील्ड, मास्क, सेनेटाइजर व ग्लव्स उपलब्ध कराने के लिए कहा।

विद्युत कार्मिकों से अपने संवाद में उन्होंने कहा कि कोरोना की पहली लहर में आप लोगों ने निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कर लोगों का घर में रहना और सुरक्षित रहना तय किया। इस बार भी आप बेहतर आपूर्ति व उपभोक्ता सेवा से कोरोना के खिलाफ जंग को आसान करें। उन्होंने कहा कि कार्मिक स्वयं की भी रक्षा करें और तय दिशानिर्देशों का पालन कर उपभोक्ताओं को भी कोरोना से बचायें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि उपभोक्ताओं के लिए उपकेन्द्रों में सैनिटाइजर डिस्पेंसर, फिजिकल डिस्टेंसिंग, पीने के पानी, बैठने के लिए जगह हो यह MD डिसकॉम सुनिश्चित करें। यूपीपीसीएल चेयरमैन इसकी मॉनिटरिंग करें।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अधिक से अधिक उपभोक्ताओं को घर बैठे upenergy.in पर ऑनलाइन बिल जमा करने के लिए प्रेरित करें। बिल संशोधन की टोल फ्री नम्बर 1912 पर या ऑनलाइन आई शिकायतों का त्वरित निस्तारण हो यह भी सुनिश्चित करें। विद्युत कार्मिक डोर नॉक की बजाय उपभोक्ताओं को फोन कॉल कर बिल जमा करने, ऑनलाइन सेवाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित करें व विद्युत सेवाओं का फीडबैक लें।

Sara Ali Khan पहुंचीं खूबसूरत आईलैंड पर, Video किया शेयर

Previous article

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को हुआ कोरोना, एम्स में भर्ती

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.