featured यूपी

Prayagraj: त्यौहारों को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, करी ये अपील

होलिका दहन

प्रयागराज: प्रयागराज में त्यौहारों को लेकर आम नागरिकों को कोई दिक्कत न हो और कानून व्यवस्था भी बनी रहे इसके लिए पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है।

होली और शब-ए-बारात के त्यौहार के मौके पर रविवार को एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह के नेतृत्व में विभिन्न थानों की पुलिस ने शहर में जगह-जगह फ्लैग मार्च निकाला।

लोगों से की खास अपील

ये फ्लैग मार्च पुराने शहर के खुल्दाबाद, अतरसुइया, दरियाबाद, मीरापुर, गोलपार्क, अटाला इस्लामिया चौराहा, करेली क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में निकाला गया। इस दौरान पुलिस ने जनता को हिदायत दी कि विभिन्न त्यौहारों को शांतिपूर्वक मनाएं।

Prayagraj : त्यौहारों को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, असामाजिक तत्वों पर होगी ये कार्रवाई

पुलिस ने आम लोगों से कहा कि सभी लोग अपने त्यौहार उल्लास से मनाएं लेकिन शांति व्यवस्था को भी कायम रखें। पुलिस ने लोगो से कहा कि त्यौहारों पर असामाजिक तत्वों को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

संवेदनशील इलाकों में रहेगी नजर

पुलिस के अनुसार संवेदनशील व आबादी वाले इलाकों में पुलिस की खास नजर रहेगीl आसपास के कब्रिस्तानों के अलावा जनपद भर के कब्रिस्तानों में आज और कल रात में भीड़ रहेगी।

Prayagraj : त्यौहारों को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, असामाजिक तत्वों पर होगी ये कार्रवाई

इस मौके पर कोई माहौल खराब न कर दे, इसी को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा चक्र मजबूत किया है।

जिले में लागू है धारा-144

आपको बता दें कि शब-ए-बारात और होली का त्यौहार इस बार एक साथ हो रहा है। इसके लिए जिले में धारा 144 लागू किया जा चुका है। इसी के साथ साथ covid अधिनियम भी लागू है। इसके साथ-साथ किसी सार्वजनिक कार्यक्रम को भी आयोजित करने पर पाबंदी है।

कब्रिस्तान का किया निरीक्षण

एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया शब-ए-बारात और होलिका दहन को देखते हुए आज क्षेत्राधिकारी और सिविल पुलिस पीएसी के जवानों के साथ शहर के कब्रिस्तान और होलिका दहन वाली जगहों पर पैदल भ्रमण किया जा रहा है। अति संवेदनशील इलाकों में पैदल मार्च निकाल कर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

 

‘शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं त्यौहार’

इसके साथ-साथ उन्होंने त्योहारों पर किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो इसके लिए कड़ी दिशा निर्देश भी दिएl इसके साथ ही उन्होंने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि त्यौहारों पर पुलिस प्रशासन अलर्ट है।

Prayagraj : त्यौहारों को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च, असामाजिक तत्वों पर होगी ये कार्रवाई

किसी भी तरह के आपात स्थिति से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दोनों ही त्यौहार लोग शांतिपूर्वक ढंग से मनाएं।

Related posts

Corona Virus Update: कोरोना का कहर, एक दिन में 72 हजार से ज्यादा मामले

Saurabh

रेलवे कर्मचारियों के लिए प्रशासन की अनोखी सौगात, इस तरह ले सकेंगे ऑनलाइन शॉपिंग का मजा

sushil kumar

भारत और पाकिस्तान बातचीत से सुलझाएंगे राजनयिक विवाद, पढ़ें क्या है पूरा मामला

rituraj